लक्ष्मण ने बताया, रोहित कैसे बने आईपीएल में सबसे सफल कप्तान


मुम्बई. स्टायलिश बल्लेबाज के तौर पर लोकप्रिय वीवीएस लक्ष्मण ने बताया है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कैसे आईपीएल में सबसे सफल कप्तान बने हैं. लक्ष्मण ने कहा कि रोहित का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कप्तान के तौर पर सफल होने का सबसे बड़ा कारण दबाव के हालातों में भी शांत बने रहना है. मुंबई (Mumbai) इंडियन्स की कप्तानी करते हुए रोहित ने अब तक चार बार आईपीएल में अपनी टीम को जीत दिलायी है.

  चीन की कोरोना पर खुली पोल, वायरस के बारे में चीन काफी पहले से सब कुछ जानता था

इस प्रकार वह आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं. लक्ष्मण ने कहा कि डेक्कन चार्जर्स की तरफ से पहले आईपीएल में खेलते हुए ही रोहित एक बल्लेबाज और नेतृत्वकर्ता के रूप में उभरे थे. उन्होंने कहा, ‘‘वह डेक्कन चार्जर्स की टीम में रहते हुए ही नेतृत्वकर्ता बन गया था. जब वह पहले साल आया तो काफी युवा था और तब वह टी20 विश्व कप में ही खेला था और उसे भारत की तरफ से पदार्पण किये हुए ज्यादा समय नहीं हुआ था.’’

  बौखलाए चीन ने अब थिंक टैंकर्स और शोधकर्ताओं को दी मुकदमे की धमकी

लक्ष्मण ने कहा, ‘‘हमारी टीम आईपीएल के पहले सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी थी पर रोहित ने शानदार खेल दिखाया था. उसने जिस तरह से मध्यक्रम में दबाव में बल्लेबाजी की वह शानदार था.’’ प्रत्येक मैच और हर एक सफलता के बाद उसका आत्मविश्वास बढ़ता गया. इस प्रकार वह टीम के कोर ग्रुप में शामिल हो गया. वह युवाओं की मदद करता और अपने विचार रखता. यह उसकी नेतृत्वक्षमता के संकेत थे. उसके सफल होने का सबसे बड़ा कारण कठिन हालातों में दबाव के बाद भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना रहा है.

  केंद्र शासित राज्यों में सभी ग्रामीण परिवारों को 2022 तक मिलेंगे नल कनेक्शन

Check Also

अब एश्‍वर्य और आराध्‍या भी पॉजिटिव

मुंबई . मेगास्टार अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्य राय बच्चन और …