विधिक सेवा प्राधिकरण ने लावारिस मिली महिला को घर भेजा


उदयपुर (Udaipur). जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्रीमती रिद्धिमा शर्मा ने दो दिन पूर्व लावारिस अवस्था में मिली एक महिला को परिजनों से समझाइश कर उसके पीहर पक्ष के साथ भे भेजा.

सचिव श्रीमती शर्मा को 22 दिसंबर को सायं जरिये दूरभाष सूचना मिली थी कि वल्लभनगर बाइपास पर एक महिला लावारित अवस्था में 3-4 दिनों से घूम रही है. इस पर वल्लभनगर थानाधिकारी भरत योगी को महिला को भुवाणा सीएचसी में संचालित सखी वन स्टॉप सेंटर में भर्ती करवाने के निर्देश प्रदान किए. निर्देशों की पालना में आवश्यक कार्यवाही कर महिला को सखी वन स्टॉप सेन्टर भुवाणा में भर्ती करवाया.

  बालिकाओं का पूजन कर किया बहुमान

प्राधिकरण सचिव श्रीमती रिद्धिमा शर्मा ने लावारिस महिला से बातचीत की. इस पर महिला ने बताया कि उसके सुसराल वालो ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया. श्रीमती शर्मा के निर्देश पर सीएचसी. इन्चार्ज ने महिला की चिकित्सकीय जाचं करवा मेडिकल मुआयना करवाया. इसके पश्चात महिला के पीहर एवं सुसराल वालों को प्राधिकरण कार्यालय में बुलाकर समझाइश कर महिला को पीहर पक्ष के साथ भेजा गया.

  जिला कलक्टर ने नरेगा कार्यों का निरीक्षण

उन्होंने यह बताया कि किसी भी उम्र की महिला, बालक, बालिका, दिव्यांगजन, वरिष्ठजन, मजदूर एवं मजबूर को निःशुल्क कानूनी सलाह की आवश्यकता है तो वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, न्यायालय परिसर उदयपुर (Udaipur) में संपर्क स्थापित कर सकता है  यदि त्वरित कानूनी राय की आवश्कता हो तो हेल्पलाईन नम्बर 8306002022 पर भी कॉल कर सकते है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *