ई-नीलामी से ऑक्शन की जा रही शराब की दुकानें

जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)सरकार ने शराब की बिक्री के लिए दुकानों की ई नीलामी शुरू की है पहले चरण में करीब 3 हजार 262 आवेदकों में ई नीलामी में भाग लिया है पूरे प्रदेश में करीब 1669 शराब की दुकानों के लिए बोली लगाई जा रही है.

ऑनलाइन नीलामी के दौरान सर्वर स्लो होने के कारण आवेदकों को कई तकनीकी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है प्रदेश में पहली शराब की दुकानों के लिये हो रही ऑनलाइन नीलामी के पहले चरण में 3262 आवेदक शामिल हो रहे है इस चरण के लिये 8586 आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन फीस महज 3262 ने ही जमा करवायी है. शराब की दुकानों की नीलामी एमएसटीसी की वेबसाइट के जरिये की जा रही है. नीलामी के पहले दिन प्रदेशभर की 1669 दुकानों के लिए बोली लगना शुरू हो गया है. 39 दुकानों के लिये कोई आवेदक सामने नहीं आने के कारण 1630 दुकानों के लिए ही बोली लगाई जा रही है. इसमें से भी 461 दुकानों पर सिंगल बिडर ही बोली में शामिल हुए है इन 461 दुकानों के आवेदक न्यूनतम रिजर्व प्राइस से महज 5 हजार रुपए ज्यादा बोली लगाकर शराब का ठेका हासिल कर सकते है.

  विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव आयोग ने अब तक एक हज़ार करोड़ रुपए और सामान ज़ब्त किया

आबकारी आयुक्त डॉ.जोगाराम ने बताया कि जिन दुकानों के लिए किसी भी आवेदक ने रुचि नहीं दिखाई है उनकी फिर से नीलामी प्रक्रिया की जायेगी. पूरे प्रदेश में 7665 दुकानों के लिए करीब 30 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. इनमें से अब तक 8586 लोगों ने ही आवेदन शुल्क जमा करवाया है. प्रदेश के अन्य जिलों के साथ साथ पहले चरण में जयपुर (jaipur)की भी 81 दुकानों के लिए ई-नीलामी की प्रकिया चल रही है. इनमें से दो दुकानों पर सिंगल बिडर ही शामिल हुए तो कुछ दुकानों पर दो से लेकर 10 बिडर तक निलामी में शामिल हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *