Bihar

नगर निगम में लगाया गया प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण मेला

श्रृण स्वीकृति पत्र वितरण
श्रृण स्वीकृति पत्र वितरण

begusarai , 19 सितम्बर . नगर निगम के सभागार में Tuesday को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण मेला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर आयुक्त मनोज कुमार ने किया. मौके पर उप नगर आयुक्त अमूल्य रत्न, नगर मिशन प्रबंधक एवं नगर निगम क्षेत्र में स्थित बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

मेला में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई. बताया गया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत फुटपाथ विक्रेताओं को दस हजार रूपये का प्रथम ऋण क्रियाशील पूंजी को बढ़ाने के लिए दिया जाता है. अभी तक 17 सौ सर्वेक्षित फुटपाथ विक्रेताओं को ऋण दिलाया जा चुका है. ऋण से वंचित दुकानदारों को उनके दुकानों पर जाकर इस ऋण के संबंध में जानकारी दी जा रही है.

  राष्ट्रीय पोषण सप्ताह पर जागरूकता अभियान

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना द्वारा ऋण लेना अत्यंत आसान है और इस ऋण को सरलता से चुकाया जा सकता है. इस ऋण मेला में जिन फुटपाथ विक्रेता का सर्वे नहीं हुआ है, उनका भी आवेदन लेकर ऋण दिलाया जा रहा है. नगर आयुक्त मनोज कुमार ने बताया गया कि 17 सौ फुटपाथ विक्रेताओं को प्रथम दस हजार रूपये का ऋण दिलाया जा चुका है.

  गरीबों के कल्याण के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुफ्त चिकित्सा शिविर:डॉक्टर विमल

इस मिशन के तहत हर एक फुटकर विक्रेता अपने ऋण की प्रथम किस्त की राशि समय पर जमा करते है तो उन्हें दूसरी बार 20 हजार एवं तीसरी बार 50 हजार रूपये का ऋण दिलाया जाता है. आज के ऋण मेला में 27 वेंडर को ऋण स्वीकृत किया गया. फुटकर दुकानदार नीरज कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण लेना बहुत ही आसान है.

उन्होंने उपस्थित लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि कोई भी वेंडर अपने व्यवसाय को इस ऋण के माध्यम से विस्तृत कर सकते हैं. यह ऋण के लिए सिर्फ आधार कार्ड एवं Bank पासबुक के फोटो कॉपी जरूरत होता है. जिसे नगर-निगम के द्वारा स्वीकृत कर Bank को भेजा जाता है तथा Bank के द्वारा राशि उनके खाते में हस्तांतरित कर दी जाती है. अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए Prime Minister Narendra Modi ने यह एक बड़ा मौका दिया है. /गोविन्द

  शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा, 1828 परीक्षार्थी हुए शामिल 630 रहे अनुपस्थित
न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Most Popular

To Top

ताजा खबरों के लिए हमारा ग्रुप ज्‍वाइन करें


This will close in 0 seconds