आस्ट्रेलिया का दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में लॉकडाउन खत्म

मेलबर्न . ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में कोविड के मद्देनजर लागू बंद से बुधवार (Wednesday) को छूट दे दी गई है. यहां पृथकवास से संबंधित होटल (Hotel) से कोविड-19 (Covid-19) के मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था.

मेलबर्न विक्टोरिया प्रांत की राजधानी है. सरकार ने अब तक यह नहीं बताया है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में दर्शकों की वापस होगी या नहीं. विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रियुज ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी टूर्नामेंट के अंतिम दिनों के दर्शकों के बारे में जल्द ही जानकारी साझा करेंगे. मेलबर्न से संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर पूरे विक्टोरिया प्रांत में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया था.

  मई के अंत तक अमेरिका में सभी लोगों को लगाने लायक उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन : बाइडन

एंड्रियुज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आने के बाद देर रात 11 बजकर 59 मिनट पर ज्यादातर प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे. विद्यालय और कारोबारी प्रतिष्ठान खोले जा सकेंगे. लोगों को अब भी मास्क पहनने और घरों में पांच अतिथियों को ही बुलाने की अनुमति है. सरकार का कहना है कि यहां कोविड-19 (Covid-19) के 25 मरीज के संक्रमण मुक्त होने क बाद ही इस रोक को खत्म किया जाएगा. ये सभी मामले मेलबर्न हवाईअड्डे के होटल (Hotel) से जुड़े हैं, जहां यात्रियों (Passengers) को बाहर से आने पर 14 दिन तक पृथकवास में रखा जाता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *