टिड्डी दल जयपुर पहुंचा, जनमानस हुआ परेशान


जयपुर (jaipur). पाकिस्तान से भारत की सीमा में पहुंचे टिड्डी दल ने अब राज्य की राजधानी जयपुर (jaipur) में आशियाना बनाना शुरू कर दिया है जबकि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार (Government) ने किसानों को आश्वासन पहले ही दे दिया था कि केन्द्र से टिड्डी को खत्म करने के लिए केन्द्र से मशीनी उपकरण मांगे है इसलिए बीच सीमा प्रांतों से निकल जयपुर (jaipur), पहुंचे टिडडी दल ने जानमानस की पेशानी में सलवटे ला दी है.

  मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को पूरे हो रहे एक साल, देशभर में भाजपा करेगी 750 वर्चुअल रैलियां

पाकिस्तान के सीमावर्ती बाड़मेर, जालोर आदि जिलों में कहर बरपा चुका टिड्डी दल अब राजधानी के हरमाड़ा में आ गया हालांकि, हरमाड़ा में अभी तक किसी नुकसान के समाचार नहीं हैं, लेकिन कृषि विभाग में हडक़म्प मच चुका है. टिड्डी दल आने से किसानों में मायूसी छा गई है क्षेत्र में टिड्डियों के अलग-अलग दल कई गांवों में खेजड़ी, जाल के पेड़ों और खेतों पर बैठकर फसलों और पेड़-पौधों को चौपट कर रहा है.

  गेंदबाजों के अनुकूल पिचें बनवाए : पठान

जानकारी के अनुसार, जिले में इससे पहले रबी के सीजन में टिड्डी दल ने फसलों पर हमला किया था इस दौरान जिले में लगातार कई माह तक हमला करते हुए टिड्डी दल ने लाखों हैक्टेयर में फसल चट कर दी थी. इसके बाद वापस अब जिले में टिड्डी दल ने हमला किया है जिससे किसान तो परेशान तो है ही भारी तादाद में टिडडी को देखने वाले भी परेशानी करने लगे है हालांकि सरकार (Government) किसानों की चिंता में में लगी है.

  चीन की शह पर WHO का तुगलकी फरमान, भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा पर लगाई रोक

Check Also

प्रवासी मजदूरों की हालत पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया

नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना लॉक डाउन के बीच परेशान हो रहे प्रवासी मजदूरों की …