रेलवे ट्रैक पर प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे छलांग लगा समाप्त की अपनी इहलीला


दौसा . राजस्थान (Rajasthan)के दौसा में दिल्ली-अहमदाबाद (Ahmedabad) रेल मार्ग पर जयसिंहपुरा फाटक के नजदीक एक प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली. प्रेमी जोड़े की शिनाख्त अलवर जिले के राजगढ़ तहसील क्षेत्र के निठारी निवासी सुमन मीणा और दुब्बी निवासी लोकेश मीणा के रूप में हुई है. मृतक लोकेश और सुमन आपस में रिश्तेदार भी हैं और दोनों के बीच पिछले कई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन रिश्तेदारी होने के चलते शादी में अड़चनें आ रही थी.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

दोनों के परिवार वालों ने अलग-अलग जगह शादी कर दी गई. शादी के बाद लोकेश मीना के दो बच्चे भी थे. वहीं सुमन कि 3 वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी लेकिन वह ससुराल नहीं जा रही थी. शादी होने के बाद भी दोनों के बीच प्रेम प्रसंग जारी था. इसी बीच भी प्रेमी जोड़े ने एक बार फिर कोर्ट मैरिज के लिए अपने परिजनों की सहमति लेनी चाही, लेकिन परिजन सहमत नहीं हुए. इसके बाद दोनों ने एक साथ आत्महत्या (Murder) करने का निर्णय लिया. शुक्रवार (Friday) की रात बाइक पर सवार होकर दोनों दौसा जिले के जयसिंह पुरा फाटक के समीप पहुंचे और वहां दिल्ली से अहमदाबाद (Ahmedabad) जा रही आश्रम एक्सप्रेस के आगे कूदकर अपनी जान दे दी.

  पन्ना में रात 10 बजे से 22 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू

घटना के बाद बसवा थाना पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और वहां से एक बाइक बरामद की है. प्रेमी जोड़ा चोरी की मोटरसाइकिल लेकर आत्महत्या (Murder) के लिए रेलवे (Railway)ट्रैक आया था. पुलिस (Police) ने बताया कि यह मोटरसाइकिल कोतवाली थाना क्षेत्र से कुछ दिन पूर्व चोरी हुई थी, फिलहाल पुलिस (Police) ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा दिया है और पूरे मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. बसवा थाना अधिकारी रामशरण गुर्जर ने बताया कि ट्रेन के आगे आकर सुसाइड करने वाले लड़के और लड़की की पहचान हो गई है. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है. दोनों ही शादीशुदा हैं लेकिन शादी से पहले भी प्रेम प्रसंग चल रहा था और अब भी वह शादी करना चाहते थे लेकिन पारिवारिक अड़चन आने के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है.

  MP बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं स्‍थगित

 

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *