मुश्ताक अली ट्रॉफी : नॉकआउट में पहुंचा मध्य प्रदेश

इन्दौर (Indore) . मध्य प्रदेश ने सौराष्ट्र को रोमांचक मुकाबले 2 रनों से श‍िकस्त देकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जहां मध्य प्रदेश की टीम नॉकआउट दौर में पहुंच गई.

होलकर स्टेडियम में खेले गए एलिट ग्रुप-डी के अपने अंतिम मुकाबले में मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 रनों का स्कोर किया, जवाब में सर्विसेज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी और मध्य प्रदेश ने मात्र 2 रनों रोमांचक जीत दर्ज की. सर्विसेज़ के राहुलसिंह गहलोत (53), ओपनर लाखन सिंह (32) और कप्तान रजत पालीवाल (23) अपनी टीम को जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए.

  विश्व कप निशानेबाजी से पहले पृथकवास में रहेंगे निशानेबाज

इसके पूर्व मध्य प्रदेश ने अपने घरेलू मैदान पर सलामी बल्लेबाज वैंकटेश अय्यर (11) का शुरूआती विकेट जल्द खोने के बाद अर्पित गौड़ (37) और रजत पाटीदार (23) टीम को 54 रनों तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर विकास यादव ने अर्पित को पगबाधा किया. इसके बाद रजत पाटीदार (23), राकेश ठाकुर (3) और कुलदीप (0) थोड़े-थोड़े अंतराल में अपने विकेट गवां बैठे.

  विनेश स्वर्ण जीतकर फिर नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचीं

इसके बाद कप्तान पार्थ साहनी (35 गेंद में 51 रन) ने न केवल अर्द्धशतकीय पारी खेली, बल्कि रिषभ चौहान (22) के साथ सिर्फ 32 गेंदों पर 51 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 150 के पार पहुंचाया. अंकित शर्मा ने नाबाद 11 रन जोड़े. नितिन तोमर ने दो विकेट लिए. मध्य प्रदेश ने पॉंच में चार मुकाबले जीतकर अंक तालिका में 16 अंकों के साथ नॉक-आउट में प्रवेश किया.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *