महिंद्रा मोजो 300 बाइक नए अवतार में -जल्द होगी लॉन्च


नई दिल्ली (New Delhi). बाइक बनाने वाली स्वदेशी कंपनी महिंद्रा टू-वीलर्स की मोजो 300 बाइक नए अवतार में आ रही है. अप्रैल में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने के साथ मोजो 300 बंद कर दी गई थी. अब यह बीएस6 कम्प्लायंट इंजन के साथ आ रही है. महिंद्रा टू-वीलर्स ने टीजर तस्वीर जारी कर इसकी जानकारी दी है. टीजर तस्वीर से अपडेटेड बाइक के कुछ डीटेल भी सामने आए हैं. बीएस6 महिंद्रा मोजो 300 जल्द लॉन्च होगी.

  हाथरस रेप : पीएम ने योगी को दिए सख्‍त निर्देश

टीजर तस्वीर से साफ हुआ है कि अपडेटेड मोजो 300 के एक्सटेंडेड टैंक श्राउड पर ‘बीएस6’ का बैज और साइड पैनल पर ‘300 एबीएस’ का स्टिकर होगा. बाइक में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. हालांकि, फ्रेश लुक देने के लिए इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट होने की संभावना है. साथ ही नए कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं. अपग्रेडेड महिंद्रा मोजो सिंगल-एग्जॉस्ट मफलर के साथ आएगी. हालांकि, नए बीएस6 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए एग्जॉस्ट सिस्टम एक अतिरिक्त कैटलिटिक कन्वर्टर के साथ आएगा. बीएस6 इंजन के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं है.

  फेस्टिव सीजन से पूर्व टाटा हैरियर पर डिस्काउंट, जनवरी में भारत में लॉन्च की थी यह कार

बीएस6 महिंद्रा मोजो की टीजर तस्वीर से संकेत मिल रहे हैं कि यह पहले की तरह फ्रंट काउल के साथ ट्विन-हेडलैम्प सेटअप, मस्क्युलर फ्यूल टैंक और स्टेप-अप स्टाइल सिंगल सीट के साथ आएगी. इसमें अलॉय वील्ज और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलेंगे. बीएस6 मोजो 300 की कीमत 2 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है. मार्केट में इसकी सीधी टक्कर बजाज डॉमिनार 400 से होगी. मोजो के बीएस4 मॉडल में 294.72सीसी, फ्यूल-इंजेक्टेड, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया था, जो 7,500आरपीएम पर 26.29 एचपी की पावर और 5,500आरपीएम पर 28 एनएम टॉर्क जेनरेट करता था.

  कोर्ट के फैसले से लालकृष्ण आडवाणी खुश

Check Also

शमी की पत्नी हसीन जहां को सुरक्षा देने के निर्देश

कोलकाता (Kolkata). कलकत्ता हाई कोर्ट ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को सुरक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *