महिंद्रा मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में पेश करेगी नई कार, Mahindra XUV400 नाम हो सकता है


नई दिल्ली (New Delhi) . ऑटोमोबाइल सेक्टर की स्वदेशी कंपनी महिंद्रा मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एक नई कार लॉन्च कर सकती है. बताया जा रहा है ‎कि कंपनी अभी कोडनेम एस204 पर काम कर रही है, जिसे आने वाले समय में महिंद्रा एक्सयूवी400 नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. यह एसयूवी एक्सयूवी500 से नीचे के सेगमेंट में आएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो शहरी इलाकों को ध्यान में रख कर तैयार की गई इस कार को खास कर हयूदै क्रेटा, किआ सेल्टास के साथ आने वाली वीडब्ल्यू टाइगुन और स्कोडा कुशाक को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया जाएगा.

  म्यूचुअल फंड कंपनियों ने फरवरी में शेयरों से 16,306 करोड़ निकाले

अफवाहों के मुताबिक नई महिंद्रा एक्सयूवी400 मिड-साइज एसयूवी फोर्ड के वीएक्स-722 प्लेटफॉर्म पर काम करेगी. लेकिन महिंद्रा और फोर्ड के करार टूटने पर हो सकता है कि अब कंपनी इसे महिंद्रा के एक्स100 प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करे. कंपनी अपनी एक्सयूवी400 को अपडेट प्लेटफॉर्म के साथ 5-सीटर या 7-सीटर विकल्प में लॉन्च कर सकती है. खबरों की मानें तो इसमें पावर के लिए नया जी15 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (Petrol) इंजन दिया जा सकता है. इसका इंजन 163बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 280एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है.महिंद्रा एक्सयूवी400 को कंपनी 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में भी लॉन्च कर सकती है, जो 120बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 300एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. दोनों ही इंजन में मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है.

  टेस्ला और फोर्ड ऐसी कंपनी है जो अब तक दिवालिया नहीं हुई: मस्क

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे साल 2022 के आखिरी महीनों या साल 2023 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म पर एक्सयूवी300 काम करती है. एक्स100 एक तरह से एससांगयांग्स एक्स100 प्लेटफॉर्म का मॉडिफाइड वर्जन है. रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा एक्सयूवी400 या एस204 मिड-साइज एसयूवी की लंबाई 4.4 मीटर होगी. रेगुलर वर्जन की तुलना में इसमें लंबा-व्हीलबेस मिलेदा. इसके अलावा इसमें बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा.

  ट्विटर के सीईओ बेच रहे हैं अपना पहला ट्वीट

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *