आज होने वाली नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल: सूत्र


कोलकाता (Kolkata) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले चुनाव में सियासी टकराव का असर सरकारी कार्यक्रमों में भी दिखने लगा है. बंगाल की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में संभवत:शामिल नहीं होंगी.

  कई देशों में फिर कोरोना का कहर तेज, टीकाकरण की और बढ़ानी होगी गति

सूत्रों ने शुक्रवार (Friday) को इसकी जानकारी दी. इससे पहले भी बंगाल के हल्दिया में प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में सरकारी कार्यक्रम में ममता शामिल नहीं हुई थीं. एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक, शनिवार (Saturday) को होने वाली परिषद की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करने वाले है. इसमें कृषि, अवसंरचना, निर्माण तथा मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. दरअसल, यह परिषद सरकार के थिंक टैंक की शीर्ष संस्था है. सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इसके सदस्य हैं.

  सेना के पुनगर्ठन और थियेटर कमान पर हो सकते हैं अहम फैसले

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ममता 20 फरवरी को होने वाली नीति आयोग की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी.’ इससे पहले भी बनर्जी नीति आयोग की बैठकों को निरर्थक बताते हुए उनमें शामिल नहीं हुई हैं. ममता का कहना है कि इस संस्था के पास कोई ‘वित्तीय शक्तियां नहीं हैं और यह राज्य की योजनाओं में कोई मदद नहीं दे सकती है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *