कोविड की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री जिम्मेदार : ममता

नई दिल्‍ली . पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता ने देशभर में कोविड-19 (Covid-19) की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को जिम्मेदार ठहराया है. उन्‍होंने चुनाव आयोग से राज्‍य में एक ही दिन में बाकी चुनाव कराने की अपील की. ममता ने भाजपा को ‘दंगाइयों और जंग भड़काने वालों’ की पार्टी बताया.

mamta-modi

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से सवाल किया है कि आपने पिछले 6 महीने में कोरोना (Corona virus) को रोकने के लिए कोई योजना क्यों नहीं बनाई? आपको इसका जवाब देना होगा. कोविड की दूसरी लहर के प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं. अगर वह सही समय पर जिम्मेदारी निभाते तो ऐसा नहीं होता. साथ ही मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने केंद्र को टीकों, दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडरों की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है.

  तिरुपति में 11 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत

एक संवाददाता सम्मलेन में मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं, पश्चिम बंगाल (West Bengal) ने कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोतरी से निपटने के लिए कार्यबल का गठन किया है. ममता ने चाकुलिया, उत्तर दिनाजपुर में चुनाव आयोग से भी अपील की है, ‘मैं निर्वाचन आयोग से हाथ जोड़कर अपील करती हूं कि कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर चुनाव के अंतिम तीन चरण एक या दो दिन में पूरे कराए जाएं.’

  प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा : शिवराज

बनर्जी ने जोर देते हुए कहा कि राज्य में आखिरी तीन चरणों का मतदान एक बार में या दो दिन में कराने से कोविड-19 (Covid-19) का प्रकोप एक हद तक कम हो जाएगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने बाकी चरणों के चुनाव एक बार में नहीं कराने का फैसला भाजपा के कहने पर किया होगा. उन्होंने उत्तरी दिनाजपुर के चकुलिया में एक रैली में कहा कि आयोग को सार्वजनिक स्वास्थ्य को तरजीह देनी चाहिए.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं हाथ जोड़कर निर्वाचन आयोग से अनुरोध करती हूं कि अगले तीन चरणों का मतदान एक दिन में कराएं. अगर एक दिन में नहीं हो सकता तो दो दिन में करा लें और एक दिन बचा लें. उन्होंने कहा, आप भाजपा के कहने पर अपना फैसला मत लीजिए. कृपया चुनाव का कार्यक्रम कम करके जनता के स्वास्थ्य को बचाइए. भले एक ही दिन बच जाए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि वह और उनकी पार्टी का कोई नेता घने इलाकों में कोई रैली नहीं करेंगे.

  रेलवे के 1952 कर्मचारी कोरोना से गंवा चुके जान

भाजपा को ‘दंगाइयों और जंग भड़काने वालों’ की पार्टी बताते हुए बनर्जी ने रैली में उपस्थित लोगों से कहा, ‘उन्हें (भाजपा नेताओं को) बंगाल को गुजरात (Gujarat) नहीं बनाने दें.’


News 2021

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *