ममता, सोनोवाल, पिनाराई विजयन अपने-अपने राज्यों में अब भी सीएम के रूप में सबसे पसंदीदा उम्मीदवार

नई दिल्ली (New Delhi) . ममता बनर्जी, सर्बानंद सोनोवाल और पिनारायी विजयन को अपने-अपने राज्य में चुनाव में जाने के लिए मजबूत अनुमोदन दर हासिल है. जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं, उनमें तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) ई पलानीस्वामी डीएमके के एम के स्टालिन से सीएम विकल्प के रूप में बहुत पीछे हैं, जबकि एन रंगास्वामी पुडुचेरी में इस दौड़ में सबसे आगे हैं.

हाल ही में किए गए एक जनमत संग्रह में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बैनर्जी को 54.5 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं ने सीएम के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बताया है. जबकि 24.6 फीसदी मतों के साथ भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष दूसरे स्थान पर हैं.

  प्रदेश सरकार एचआरटीसी के सेवानिवृत कर्मचारियों की मांगों के प्रति संवेदनशीलः बिक्रम सिंह

इसी तरह, असम के सीएम सोनोवाल 43.3 प्रतिशत मतों के साथ आगे हैं, उनके बाद कांग्रेस के गौरव गोगोई का 26.4 प्रतिशत लोगों ने समर्थन किया है. गौरव असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई के बेटे हैं. तरुण गोगोई का हाल ही में निधन हो गया है. केरल (Kerala) के सीएम पिनारायी विजयन एक और जीत के लिए नेतृत्व कर रहे हैं, 38.5 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने उनका समर्थन किया है. जबकि 27 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस के ओमन चांडी को सीएम बनाने की बात कही है.

  कोरोना महामारी से लड़ने में पंचायती राज संस्थाएं सक्रिय भूमिका निभाएं: मुख्यमंत्री

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में डीएमके के एमके स्टालिन का 39.4 प्रतिशत लोगों ने समर्थन किया है, जबकि मुख्यमंत्री (Chief Minister) ई पलानीस्वामी का 32.1 प्रतिशत लोगों ने समर्थन किया है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में स्टार स्टडेड सूची में शशिकला, कमल हासन और रजनीकांत शामिल हैं. भाजपा और एआईएडीएमके द्वारा समर्थित एन रंगास्वामी का 45.8 प्रतिशत लोगोँ ने समर्थन किया है. इस्तीफा दे चुके कांग्रेस के सीएम वी नारायणसामी को केवल 38.2 प्रतिशत लोगों का अनुमोदन हासिल है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *