प्रतापगढ़ में स्वीकृत हो मेडिकल कॉलेज, सांसद जोशी ने की केन्द्रीय मंत्रियों से भेंट


नई दिल्ली. चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन एवं केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से भेंट कर चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र के प्रतापगढ़ जिले के निवासियों को उन्नत एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उदद्ेश्य से मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करने के लिए आग्रह किया है. उन्होंने चित्तौडगढ ज़िला मुख्यालय में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति पर आभार व्यक्त किया.

  भारतीय सेना धर्म, जाति या लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं करती – सेना प्रमुख

सांसद जोशी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के प्रतापगढ़ जिले में मेडीकल कॉलेज खोले जाने की आवश्यकता है. राजस्थान में 33 जिलों में से 30 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हो गई हैं लेकिन संसदीय क्षेत्र का प्रतापगढ़ जिला जो की एक जनजातिय बाहुल्य क्षेत्र हैं, वहॉ पर मेडिकल कॉलेज खोले जाने की अत्यन्त आवश्यकता है. देशभर में विगत समय में केन्द्र सरकार के द्वारा अनेकों जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान कर उनको सौगात प्रदान की हैं, वही प्रतापगढ जिला भी मेडिकल की बेहतर सुविधाओं के लिये आशान्वित है.

  केन्द्र सरकार के अविवेकपूर्ण आर्थिक निर्णय और प्रदेश भाजपा नेताओं की मौन सहमति : कमल नाथ

प्रतापगढ़ जिला एक बेहद कठिन भौगोलिक संरचना वाला जिला है यहॉ पर वन एवं पहाडों की अधिकता होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पडता हैं. प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज नही होने से यहॉ विशेषज्ञ चिकित्सकों का भी अभाव रहता है जिसके कारण गम्भीर बीमारी होने या गंभीर दुर्घटना होने पर घायल को अन्यत्र सुदुर उदयपुर अथवा किसी बड़े होस्पीटल के लिये दुसरे जिलों में रेफर करना पडता हैं. प्रतापगढ़ जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना से जनजातिय क्षेत्र के लाखों लोगो एवं कांठलवासियों को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल पायेगा.

  ड्राइवर, कंडक्टर ने की महिला से ज्यादती, दोनों आरोपी अरेस्ट

Check Also

राष्ट्रीय कृषि मेला में कड़कनाथ होगा विशेष आकर्षण

रायपुर,. तुलसी बाराडेरा में रविवार 23 फरवरी से आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कृषि मेला में …