दिवाली से पहले लॉन्च होगी एमजी ग्लॉस्टर, पहली बार भारत में नजर आई धांसू एसयूवी


नई दिल्ली (New Delhi). कार बनाने वाली कंपनी एमजी मोटर्स की नई कार एमजी ग्लॉस्टर भारत में दिवाली से पहले लॉन्च कर दी जाएगी. यह भारत में एमजी की सबसे महंगी एसयूवी होगी. वहीं अगले महीने भारत में एमजी हेक्टर प्लस लॉन्च करने जा रही है. एमजी ग्लॉस्टर की भारत में कीमत 28 लाख से 35 लाख के बीच हो सकती है. भारत में यह कार टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी कारों को टक्कर देगी. आपको बता दें कि एमजी ग्लॉस्टर को ऑटो एक्सपो में 2020 में पेश किया जा चुका है. अब इस कार को पहली भारत में टेस्टिंग के दौरान सड़क पर दौड़ भरते देखा गया है.

  शुरुआती बढ़त बरकरार नहीं रख पाया रुपया

एमजी ग्लॉस्टर एसयूवी साइज में फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी होगी. इस कार की लंबाई, चौड़ाई और हाइट क्रमश: 5005एमएम, 1932एमएम और 1875एमएम होगी. भारत में फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में अपने प्रतिद्वदियों को यह कड़ी टक्कर दे सकती है. एमजी ग्लॉस्टर का लुक मैक्सस डी90 की तरह ही है. यह काफी बोल्ड और मस्क्युलर दिखती है. एसयूवी के फ्रंट में हेवी क्रोम स्लेट्स के साथ बड़ी ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प दिए गए हैं. बोनट पर बोल्ड लाइन्स और बंपर के दोनों तरफ क्रोम-बेजल्स के साथ दी गई फॉगलैम्प हाउसिंग इसके मस्क्युलर लुक और बढ़ाते हैं. एमजी की इस एसयूवी में बोल्ड अलॉय वील्ज और एलईडी टेललैम्प दिए गए हैं. यह अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी एसयूवी में से एक है. इसकी लंबाई 5005एमएम, चौड़ाई 1932 एमएम और ऊंचाई 1875 एमएम है. हेक्टर के हेडलैम्प बंपर में लगे हैं और डेटाइम रनिंग लाइट्स ठीक ऊपर दी गई हैं. साइड से एसयूवी काफी भारी दिखती है.

  लुफ्थांसा ने भारत के लिए सभी उड़ानें रद्द की

पीछे की तरफ से यह काफी कर्व दिखती है और शानदार विंड स्क्रीन रियर लुक को बेहतरीन बनाती है. स्पॉइलर के नीचे ग्लॉस-ब्लैक प्लास्टिक पिलर से इसका रियर और साइड लुक और शानदार हो जाता है. कंपनी भारत में हेक्टर का 6 सीटर वर्जन लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है. मौजूदा समय में हेक्टर 5 सीट वाली एसयूवी है. यह 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है. इनमें स्टाइल हेक्टर का बेस वेरियंट, जबकि शार्प टॉप वेरियंट है. एसयूवी के फ्रंट में स्लीक क्रोम सराउंडिंग्स के साथ ब्लैक ग्रिल दी गई है, जो इसके लुक को शानदार बनाती है. इसका फ्रंट नए तरीके से डिजाइन किया गया है.

  टैक्सी सेवा उबर के लिए दिल्ली-एनसीआर सितंबर में टॉप 10 विश्व बाजारों में से एक रहा

Check Also

डीजल के दाम घटे

मुंबई (Mumbai). सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार (Thursday) को फिर से डीजल के दाम घटा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *