Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

लगातार हो रही बारिश से कठुआ हुआ जलमग्न, लोगों के घरों में घुसा पानी लाखों का नुकसान

कठुआ 17 अगस्त (उदयपुर किरण). बीती देर रात से हो रही लगातार बारिश से जिला कठुआ शहर पूरा जलमग्न हो गया. शहर के वार्ड 4 में लोगों के घरों में पानी घुस गया जिस कारण लोगों का लाखों रुपए का नुकसान होगा है. वहीं वार्ड 4 के स्थानीय निवासी अजीत कुमार का कहना है कि हर रोज की तरह रात को वह घर में सोए हुए थे तभी जब सुबह उठे तो उन्होंने देखा कि उनके बेडरूम में पानी भरा हुआ था, बाहर निकल कर देखा तो पूरे घर में पानी भरा हुआ है और अजीत कुमार की घर के साथ ही बाहर उनकी किरयाना की दुकान है, जिसके अंदर भी बरसात का पानी भरा हुआ था इस कारण किरयाना की दुकान में रखा सारा समान पानी से खराब हो गया. जिससे लाखों रुपए का उनका नुकसान हुआ है.

  CM की स्वरूपानंद सरस्वती से बंद कमरे में मुलाकात

वहीं उसी मोहल्ले के निवासी विनय भूषण गुप्ता के घर की स्थिति भी कुछ इसी प्रकार थी, उन्होंने बताया कि सुबह अपने बच्चे को स्कूल भेजने के लिए जब उठे तो देखा कि उनके बेडरूम, लॉबी और घर के आसपास पूरा पानी भरा हुआ है तभी बाहर जाकर देखा तो बारिश का पानी जो गली और नालों से बाहर आ चुका है और उनके घर के अंदर घुसा रहा था. तभी वार्ड 4 के स्थानीय निवासियों का एक शिष्टमंडल जिला उपायुक्त के निवास स्थान पर पहुंचे और स्थानीय निवासियों ने बरसात से हुई तबाही की आपबीती जिला उपायुक्त को सुनाई.

  चालान बनाने की बात पर उखड़े पूर्वज देवता

इस बीच जिला उपायुक्त ने वार्ड चार के निवासियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह खुद मौके का जायजा लेने वहां पर आ रहे हैं. दस बजे के करीब जिला उपायुक्त सहित जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ड 4 में पहुंच गए और उन्होंने वहां पर दिखा की वार्ड 4 के साथ कैप्टन सुनील चैधरी की तरफ जाने वाली सड़क के किनारे बने नाले पर कुछ दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है. उस नाले के ऊपर कुछ दुकानदारों ने शौचालय बनाए हुए थे, जिस कारण बरसात का पानी नालों से धीरे-धीरे गुजरकर साथ लगती खड में जाता है और उसी की वजह से वार्ड 4 के स्थानीय लोगों के घरों में पानी घुस आता है. तभी जिला उपायुक्त ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नगर परिषद की टीम को मौके पर बुलाया और जेसीबी के साथ अतिक्रमण को हटाने का काम शुरू करवा दिया. देखते-देखते 3 घंटे के बीच नाले के ऊपर बने शौचालय को तोड़ा गया और पानी निकासी बनाई गई.

  सड़क हादसे में 4 राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ियों की मौत

वहीं वार्ड नंबर 4 के स्थानीय निवासियों ने जिला उपायुक्त और नगर परिषद की उपाध्यक्ष रेखा कुमारी का इस कार्य में पहल करने की सराहना की. दरअसल इस अतिक्रमण की शिकायत पिछले पांच सालों से की जा रही थी, लेकिन किसी ने भी नाले पर बने इस अतिक्रमण को नहीं हटाया, जबकि जिला उपायुक्त ने वार्ड 4 के लोगों की इस पुरानी समस्या को कुछ ही घंटों में हल कर दिया.

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News