कोविड-19 की रोकथाम के लिए करें सतत निगरानी: मंत्री श्री पटेल

भोपाल (Bhopal) . किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने मंगलवार (Tuesday) को कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए हरदा, होशंगाबाद और बैतूल में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने सतत निगरानी करते हुए तत्काल आवश्यकता अनुसार जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए. समीक्षा में ऑनलाइन क्षेत्रीय सांसद (Member of parliament) और विधायक भी मौजूद थे.

  10 फीसदी से भी कम को मिलीं दोनों डोज, जुलाई तक 30 करोड़ का टीकाकरण मुश्किल 10 फीसदी से भी कम को मिलीं दोनों डोज, जुलाई तक 30 करोड़ का टीकाकरण मुश्किल

मंत्री पटेल ने परिस्थिति अनुसार जिला मुख्यालयों में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि होम क्वारेंटाइन (Quarantine) हुए मरीज़ों की समुचित देखभाल की जाकर उन्हें समय-समय पर आवश्यकतानुसार मार्गदर्शन और चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाई जाए.

मंत्री पटेल ने निर्देशित किया कि आवश्यकतानुसार नए कंटोनमेंट जोन बनाये जाएँ. किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाये. कंटोनमेंट जोन के लिए गाइड-लाइन का पालन सख्ती से कराया जाना सुनिश्चित करें. इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने महाराष्ट्र (Maharashtra) से सटे बैतूल जिले के लिए राज्य की सीमा पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए.

  10 फीसदी से भी कम को मिलीं दोनों डोज, जुलाई तक 30 करोड़ का टीकाकरण मुश्किल 10 फीसदी से भी कम को मिलीं दोनों डोज, जुलाई तक 30 करोड़ का टीकाकरण मुश्किल

कृषि मंत्री पटेल ने जन-प्रतिनिधियों से अपील की कि कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए जन-जागरूकता के प्रसार में शासन-प्रशासन का अधिक से अधिक सहयोग करें.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *