Wednesday , 14 April 2021

स्कूल में अब स्टूडेंट्स नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल, खट्टर सरकार ने लगाई रोक

चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) में अब स्टूडेट्स अपने मोबाइल स्कूल में नहीं ले जा सकेंगे. यह फैसला करते हुए राज्य सरकार (State government) कहा कि जिन विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करनी है, वे घर से ही करेंगे. हरियाणा (Haryana) के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने विभाग को ये निर्देश जारी किया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल में कोई भी विद्यार्थी मोबाइल नहीं ला सकेगा. साथ ही शिक्षा मंत्री ने विभाग में लंबित पड़े भर्ती के मामलों में तेजी लाने को कहा है.

  मप्र-छग में 3.9 तीव्रता का भूकंप : -अमरकंटक क्षेत्र में हिली धरती; अनूपपुर-शहडोल, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही-कोरिया में लगे झटके

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि भर्तियों में जो भी कानूनी पेचीदगियां आड़े आ रही हैं, उनका निराकरण जल्द किया जाएगा. विभाग में रिक्त पड़े ग्रुप डी के पदों पर भर्ती करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं. शिक्षकों के तबादलों के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने नई शिक्षा नीति को प्रदेश में लागू करने के लिए बनाई गई कमेटियों की रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, ताकि नीति को मंजूर कराया जा सके.

  देश के मठ-मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराने विश्व हिन्दू परिषद का अभियान

उन्होंने कहा कि जेबीटी की संख्या पूरी है. पीजीटी की भर्ती के लिए एचएसएससी को लिखा है. टीजीटी की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री ने बताया की कोरोना के खतरे को देखते हुए स्कूल आने वाले बच्चों का तापमान स्कूल के बाहर जांच रहे हैं, जिनका तापमान ज्यादा आता है, उन बच्चों को स्कूलों में नहीं जाने दिया जा रहा है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *