Saturday , 23 October 2021

मोईन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे

नई दिल्ली (New Delhi) . चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से आईपीएल (Indian Premier League) खेल रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है. मोइन अब इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे. इस बारे में मोइन जल्द ही औपचारिक घोषणा करेंगे. मोईन ने अपने इस फैसले की जानकारी टेस्ट कप्तान जो रूट, कोच क्रिस सिल्वरवुड और चयनकर्तओं को भी दे दी है. मोईन ने ये कदम सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उठाया है. 34 साल के मोईन ने इंग्लैंड की ओर से 64 टेस्ट मैच खेले हैं.

  मारिया डब्ल्यूटीए फाइनल्स में जगह बनाने वाली पहली यूनानी खिलाड़ी बनी

मोईन आने वाले महीनों में टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज खेलने वाली इंग्लैंड की संभावित टीम में शामिल हैं. ऐसे में उन्हें लंबे वक्त तक घर से दूर रहना पड़ता, जिसे लेकर वो सहज नहीं हैं. इसी कारण से उन्होंने टेस्ट प्रारुप को अलविदा कहने का फैसला लिया है हालांकि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेलते रहेंगे. इसके साथ ही वह काउंटी के अलावा फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी खेलते रहेंगे. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे या नहीं, उस पर उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है.

  आईएसएल सत्र अगले माह

64 टेस्ट में उनके 195 विकेट हैं और वो इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 16वें स्थान पर हैं. गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक हैं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *