Wednesday , 14 April 2021

‘द हंड्रेड प्रारुप में खेलना चाहते हैं कई भारतीय खिलाड़ी : मोर्गन

कोलकाता (Kolkata) . इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि कई भारतीय खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारुप ‘द हंड्रेड में खेलना चाहते हैं. इस प्रारुप में एक पारी में 100 गेंद का क्रिकेट मैच होता है. मोर्गन ने खेल के संचालकों से अगले 10 वर्षों के लिए एक खाका तैयार करने का आग्रह किया, जिससे शीर्ष खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जगह आकर्षक निजी लीग में कैरियर बनाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़े.

  IPL के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी तैयारी, BCCI का शानदार प्लान

मोर्गन ने कहा, ‘हम यहां ‘द हंड्रेड’ के बारे में बात कर रहे है, लेकिन मुझे पता है कि ऐसे कई भारतीय क्रिकेटर हैं जो ‘द हंड्रेड’ और दुनिया भर की अन्य प्रतियोगिताओं में खेलना पसंद करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘उन्हें यात्रा करना और नई परिस्थितियों और संस्कृतियों का अनुभव लेना पसंद है क्योंकि उनके आने से ऐसे टूर्नामेंटों का महत्व और भी बढ़ जाएगा. भी बढ़ेगा.’ ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट को पिछले साल शुरू होना था लेकिन कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण उसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

मोर्गन ने साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उन देशों के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रहा है जिनके खिलाड़ी निजी लीगों को वरीयता हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरी सबसे बड़ी चिंता यह है कि खेल जिस तेजी से बढ़ रहा है उसमें उस तेजी से बदलाव नहीं आ रहा है.’ यह निश्चित रूप से चिंता का विषय है और इसे सुधारने की आवश्यकता है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *