स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला फोन लॉन्च करने की होड़, मोटोरोला जल्द कर सकती है लॉन्च


नई दिल्ली (New Delhi) . कई बडी स्मार्टफोन कंपनियों के बीच स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने की होड़ लगी है. इसी होड में मोटोरोला की भी एंट्री होने जा रही है. चाइनीज कंपनी शाओमी और रियलमी ने पहले ही लेटेस्ट चिपसेट के साथ फोन लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है. खबरों के मुताबिक, स्नैपड्रैगन 888 वाला मोटोरोला फोन जल्द लॉन्च हो सकता है. फिलहाल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आने वाले मोटोरोला फोन के बारे में बहुत कम जानकारी है. लेनोवो के एक एग्जिक्युटिव चेन जिन ने आने वाले फोन के रिटेल बॉक्स की तस्वीरें पोस्ट की हैं.

  दिवाली से पहले भारतीय बाजार में 5जी मोबाइल लेकर आएगी लावा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला मोटोरोला फोन हो सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोटोरोला ने इस साल अप्रैल में एग प्लस के साथ फ्लैगशिप-लेवल फोन लॉन्च किया था. यह 5जी इनेबल एग प्लस स्मार्टफोन करीब 65,000 रुपये में ऑनलाइन खरीदने के लिए उपलब्थ है. फोन में 12जीबी रैम, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 108 मेगापिक्स कैमरा और 5000 एमएएच बैटरी दी गई है.स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाले फोन्स की बात करें तो इन्हें अगले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. स्नैपड्रैगन 888 की बात करें तो यह पिछले प्रोसेसर की तुलना में बड़े अपग्रेड के साथ आता है. क्वालकॉम के बेंचमार्क रिजल्ट की बात करें तो इस नए चिपसेट के साथ सीपीयू, ग्राफिक्स और एआई समेत दूसरे डिपार्टमेंट्स में बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगी. एक दूसरी रिपोर्ट से पता चलता है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर, ऐपल के ए14 और ए13 चिपसेट जितना दमदार नहीं होगा.

  रेडमी 9सी स्मार्टफोन आया अब नए अवतार में - फोन की बिक्री 3 अगस्त से शुरू होगी

जानकारी के मुताबिक, स्नैपड्रैगन 888 ने जीएफएक्स और गीकबेंच 5 बेंचमार्क टेस्ट में ऐपल के फ्लैगशिप प्रोसेसर से कम स्कोर किया. रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी सबसे पहले लेटेस्ट चिपसेट वाला फोन बाजार में लाएगी. चीनी हैंडसेट कंपनी 28 दिसंबर को अपनी एम11 स्मार्टफोन सीरीज चीन में लॉन्च करेगी. स्नैपड्रैगन 888 के अलावा इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस, क्वाड एचडी+ डिस्प्ले और 4780एमएएच बैटरी होने की उम्मीद है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *