सांसद नीरज डांगी ने जोधपुर में एयरपोर्ट हेतु भूमि आवंटन के लिए रक्षामंत्री से वित्तीय स्वीकृति जारी करवाने का किया आग्रह

नई दिल्ली (New Delhi)/जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) से राज्यसभा सांसद (Member of parliament) नीरज डांगी ने रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर आग्रह किया कि जोधपुर (Jodhpur) में सिविल एयरपोर्ट के विस्तार लिए आवंटित की जाने वाली 69 एकड़ भूमि हेतु देय राषि रूपये 93.77 करोड़ को स्वीकृत करने के निर्देष प्रदान करावें, ताकि भूमि-आवंटन की अग्रिम कार्यवाही सम्पादित की जा सके.

डांगी ने बताया कि स्वर्ण नगरी-जोधपुर (Jodhpur) में पर्यटन को बढ़ावा देने एवं क्षेत्र के विकास के मध्यनजर जोधपुर (Jodhpur) एयरपोर्ट के विस्तार एवं विकास की महत्वपूर्ण परियोजना को मूर्तरूप देने हेतु नगर निगम जोधपुर (Jodhpur) के गांव विनायिका व भिचंडली की 69 एकड़ भूमि सषुल्क इंडियन एयरफोर्स/एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इण्डिया को हस्तांतरित किये जाने हेतु भारतीय वायुसेना, राजस्थान (Rajasthan) सरकार, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण व नगर निगम जोधपुर (Jodhpur) के मध्य दिनांक 27.03.2017 को एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित किया था. उक्त एम.ओ.यू के तहत जोधपुर (Jodhpur) में सिविल एयरपोर्ट विस्तार के लिए आवंटित़ भूमि हेतु रूपये 93.77 करोड़ (अक्षरे तिरानवे करोड़ सतहतर लाख रूपये मात्र) की राषि रक्षा मंत्रालय भारत सरकार से प्राप्त किये जाने के प्रस्ताव पर मंत्रिमण्डल की आज्ञा संख्या 8/2020 के द्वारा अनुमोदन किया था.

डांगी ने रक्षा मंत्री को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि मुख्यमंत्री, राजस्थान (Rajasthan) सरकार, अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देशानुसार राजस्थान (Rajasthan) सरकार द्वारा इस संदर्भ में रक्षा मंत्रालय से लगातार पत्र व्यवहार कर सक्षम स्तर पर स्वीकृति का आग्रह किया जाता रहा है. परन्तु उक्त भूमि आवंटन के विरूद्ध रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देय राशि की वित्तीय स्वीकृति जारी होना अभी भी शेष है. डांगी ने आग्रह किया है कि आवंटित की जाने वाली भूमि हेतु देय राषि रूपये 93.77 करोड़ की स्वीकृत रक्षा मंत्रालय से अविलम्ब जारी करायें, ताकि भूमि-आवंटन की अग्रिम कार्यवाही सम्पादित की जाकर परियोजना को मूर्त रूप दिया जा सके.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *