मुम्बई दिल्ली, अहमदाबाद सहित छह शहरों में होंगे आईपीएल मुकाबले

मुम्बई (Mumbai) . आईपीएल (Indian Premier League) 2021 के 14 वें सत्र का आयोजन देश के छह शहरों में होगा. कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आने के बाद खेल आयोजन को लेकर कुछ संशय फैला था पर अब वह दूर हो गया है. शुरुआत में मुंबई (Mumbai) के मैचों की मेजबानी खतरे में नजर आ रही थी पर राज्य सरकार (State government) से अनुमति मिलने के बाद अब वहां भी मैच होने तय हो गये हैं. मुम्बई (Mumbai) के अलावा दिल्ली, अहमदाबाद (Ahmedabad), चेन्नई (Chennai), बेंगलुरू (Bengaluru) और कोलकाता (Kolkata) में भी मैचों का आयोजन होगा.

  1 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदेगी प्रदेश सरकार

हालांकि, मुंबई (Mumbai) में संक्रमण के डर से दर्शकों को शायद ही प्रवेश मिले पर अन्य मैच स्थलों में 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा.

अनुमान है कि आईपीएल (Indian Premier League) टूर्नामेंट 11 अप्रैल से शुरू होकर 6 जून तक चलेगा. वहीं मार्च के पहले सप्ताह में होने वाली आईपीएल (Indian Premier League) गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कार्यक्रम को अंतिम रुप दिये जाने की उम्मीदें हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार प्रसारकों ने भी बीसीसीआई से अपील की है कि वो महीने भर पहले टूर्नामेंट के कार्यक्रम को जारी कर दें जिससे वे अपनी तैयारियों को पूरा कर सकें.

  सीबीएसई दसवीं की परीक्षा रद्द, बारहवीं की स्थगित

आईपीएल (Indian Premier League) आयोजन के प्रारुप में कोई बदलावा नहीं होगा. टीमें 7 मैच घर में खेलेंगी और फिर 7 घर के बाहर. टूर्नामेंट के दौरान टीमें बायो बबल (जैव सुरक्षा घेरे) में तो रहेंगी पर खिलाड़ी एकसाथ रहेंगे या अलग-अलग इसे लेकर अभी कुछ भी पक्का नहीं हुआ है. आईपीएल (Indian Premier League) के लिए मुंबई (Mumbai) का नाम तय होने से ऐसा माना जा रहा है कि वहां प्लेऑफ मुकाबले होंगे जबकि अहमदाबाद (Ahmedabad) में टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *