मुम्बई शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी बरकरार रही


मुंबई (Mumbai). मुम्बई शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी बरकरार रही. सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार (Friday) को सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए. एचडीएफसी, आईटीसी और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में बढ़त से बाजार में सकारात्मक माहौल है. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन भर के कारोबार के दौरान 656.72 अंक ऊपर-नीचे हुआ. अंत में यह 223.51 अंक या 0.69 फीसदी की बढ़त के साथ 32,424.10 अंक पर बंद हुआ. वहीं दिन में यह 32,480.52 से 31,823.80 अंक के दायरे में बना हुआ था. इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 90.20 अंक या 0.95 फीसदी की बढ़त के साथ 9,580.30 अंक पर बंद हुआ.

  पारिवारिक परंपरा बचाने के लिए करते हैं जुर्म

सेंसेक्स की कंपनियों में ओएनजीसी में सबसे अधिक पांच फीसदी की बढ़त रही जबकि बजाज ऑटो, आईटीसी, सनफार्मा, नेस्ले इंडिया, एलएंडटी, मारुति, अल्ट्राटेक सीमेंट और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर भी ऊपर आये. दूसरी ओर इन्फोसिस, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, टीसीएस और टाइटन के शेयर फिसले हैं. जानकारों के अनुसार कुछ विशेष शेयरों में गतिविधियों के अलावा विदेशी कोषों के प्रवाह से भी बाजार में घरेलू निवेशकों का भरोसा बढ़ा है.

  कशमीर में सड़कों पर रोज खून बह रहा और निर्दोष लोगों की जान जा रही है

इससे पहले सुबह वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले खराब संकेतों की वजह से सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार के दौरान 300 अंकों से अधिक की गिरावट हुई. एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज में घाटे के साथ कारोबार हो रहा था. शुरुआती सत्र में सेंसेक्स 31,823.80 के निचले स्तर तक गया, जिसके बाद सूचकांक 312.34 अंक की गिरावट के साथ 31,888.25 पर कारोबार कर रहा था. वहीं इसी तरह एनएसई निफ्टी 95.75 अंक गिरकर 9,394.35 पर था. सेंसेक्स में सबसे अधिक तीन फीसदी की गिरावट एक्सिस बैंक (Bank) में हुई. इसके अलावा इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, इंफोसिस, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक (Bank) भी नुकसान के साथ ही लाल निशान में कारोबार कर रहे थे. दूसरी ओर बजाज ऑटो, आईटीसी, सन फार्मा, एशियन पेंट्स और एलएंडटी में बढ़त देखने को मिली.

  आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत, 12 झुलसे

Check Also

बीएसएनएल ने दिया चीनी कंपनी को बड़ा झटका

नई दिल्‍ली . सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने 4जी दूरसंचार नेटवर्क उन्नत बनाने …