मुम्बई शेयर बाजार सोमवार को बढ़त के साथ खुला


मुंबई (Mumbai). मुम्बई शेयर बाजार सोमवार (Monday) को बढ़त के साथ खुला. सप्ताह के पहले ही कारोबारी दिन एशियाई बाजार से मिले अच्छे संकेतों से बाजार में तेजी देखी गई पर यह अधिक देर कायम नहीं रह सकी और बाजार गिरने लगा. सुबह सेंसेक्स करीब 146 अंकों की बढ़त के साथ 38,275.34 के स्तर पर खुला पर सेंसेक्स में ये बढ़त ज्यादा देर नहीं रही और देखते ही देखते वह फिसलने लगा. वहीं निफ्टी में भी पहले बढ़त दिखी, पर बाद में वह नीचे आने लगा. निफ्टी करीब 30 अंकों की बढ़त के साथ 11,225 के स्तर पर खुला पर यह बढ़त कुछ देर में ही गिरावट में बदल गई.

  फल-सब्जी खरीदते समय मास्क व दूरी का रखे ध्यान, पोटेशियमपरमैगनेट, बैकिंग सोड़ा या नमक से करें धुलाई

इससे पहले बीएसई सेंसेक्स गत कारोबारी दिन शुक्रवार (Friday) को 38,128.90 अंक और निफ्टी सूचकांक 11,194.15 अंक पर बंद हुआ था. बाजार में आज सुबह खुलते ही खरीदारी का माहौल रहा. दिग्गज के साथ मिडकैप आईटी शेयर भी उछाल पर दिखे. आईटी कंपनी टीसीएस का शेयर 2 फीसदी ऊपर दिख रहा है. वहीं एचडीएफसी बैंक (Bank) का शेयर 3 फीसदी गिरा है. सेंसेक्स और निफ्टी ने आज सुस्त शुरुआत की है. बैंकिंग शेयरों में बिकवाली हावी है. बैंक (Bank) निफ्टी 300 अंक नीचे दिख रहा है. एचडीएफसी बैंक (Bank) बाजार पर भारी दबाव बना रहा है.

  भारत ने कभी भी 1959 के चीन के एकतरफ़ा तौर पर तय LAC को नहीं माना : विदेश मंत्रालय

रिलायंस और आईटी शेयर बाजार को सहारा दे रहे हैं. कुछ समय बाद ही दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप शेयरों में भी कमजोरी देखने में आने लगी. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.49 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली नजर आ रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. हालांकि तेल-गैस शेयरों में भी आज खरीदारी नजर आ रही है.

  उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Check Also

एनडीए गठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी लोक जनशक्ति पार्टी

पटना (Patna). लोक जनशक्ति पार्टी ने साफ़ कर दिया है कि अगर उसे एनडीए गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *