मुश्ताक अली ट्रॉफी : मध्य प्रदेश ने गोवा को 6 रन से हराया


अय्यर (87*) व पाटीदार (96) की विस्फोटक पारी

इन्दौर (Indore) . वैंकटेश अय्यर (87*) व रजत पाटीदार (96) की विस्फोटक पारियों की बदौलत मध्य प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में गोवा को 6 रनों से श‍िकस्त दी. 214 रनों के लक्ष्य भेदने उतरी गोवा की टीम को मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रनों पर रोक दिया. इस जीत से मध्य प्रदेश को 4 अंक मिले.

होलकर स्टेडियम में फ्लड लाइट्स की रोशनी में खेले गए एलिट ग्रुप-डी के इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले खेलते हुए पहले ही ओवर में मध्य प्रदेश ने अर्पित गौड़ (6), आवेश खान (0) के शुरूआती विकेट गंवाने के बाद वैंकटेश अय्यर (52 गेंद में 87 रन नाबाद) व रजत पाटीदार (51 गेंद में 96 रन) की विस्फोटक पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 214 रनों का स्कोर किया. कप्तान पार्थ सहानी 20 रन बनाकर नाबाद रहे. गोवा के लिए मैच के पहले ही ओर में हैट्रिक चूकने वाले अशोक डिंडा ने 4 ओवर में 45 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि दीपराज को 1 सफलता मिली.

  शुरुआत में बाउंसर से डरते थे शुभमन

जवाब में कुलदीप सेन ने पहले तो आदित्य कौश‍िक (12) को क्लीन बोल्ड किया, वहीं लक्ष्य गर्ग (15) को मिहिर के हाथों पैवेलियन भेजा. इसके बाद अंकित शर्मा ने अमोघ देसाई (22) के रजत पाटीदार के हाथों चलता किया, जबकि आवेश खान ने कप्तान अमित वर्मा (2) का विकेट लेकर गोवा को चौथा झटका दिया. उनका कैच कप्तान पार्थ सहानी ने लपका. 9.3 ओवर में 74 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद दर्शन मिशन व मध्यक्रम के बल्लेबाज स्नेलन कौथांकर ने पारी को संभाला स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन अंकित शर्मा ने दर्शन मिशल (17) व पार्थ सहानी ने स्नेलन कौथांकर (31) के विकेट लेकर मध्य प्रदेश की उम्मीद कायम रखी, इसके बाद सातवें विकेट के लिए सूर्यांश प्रभूदेसाई व विकेटकीपर बल्लेबाज एकनाथ ने आक्रामक खेल दिखाते हुए न केवल पारी को संभाला, बल्कि गोवा के स्कोर को 207 रनों के साथ लक्ष्य के करीब ला खड़ा किया, अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर ऋषभ चौहान ने एकनाथ को 45 रनों पर रन-आउट कर गोवा को जीत से वंचित कर दिया.

  क्रिकेटर एडम परोरे ने माउंट एवरेस्ट किया फतह, मुश्किल में पड़ गई थी जिंदगी, शेरपा की वजह से बचे जिंदा

एकनाथ ने 18 गेंदों में 5 चौकों व 2 छक्कों की मदद से विस्फोटक पारी खेली, जबकि सूर्यांश प्रभूदेसाई 22 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्को की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहे. म.प्र. के लिए कुलदीप व अंकित शर्मा ने 2-2 विकेट लिए, जबकि आवेश खान व पार्थ सहानी को 1-1 सफलता मिली.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *