नायडू ट्रॉफी : अरशद व अंकुश ने हिमाचल को 246 पर समेटा, मध्य प्रदेश 2/13

इन्दौर. कर्नल सी.के. नायडू ट्रॉफी (अंडर-23) के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन आर.आई. ठाकुर (82) व एन.ए. शर्मा (75) की उम्दा अर्द्धशतकीय पारियों के बावजूद मध्य प्रदेश ने अरशद खान (5 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के सहारे हिमाचल प्रदेश की पहली पारी को 246 रनों पर समेट दिया. जवाब में म.प्र. ने 7.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 13 रन बना लिए थे. स्टम्प्स के वक्त पार्थ गोस्वामी 2 रन बनाकर खेल रहे थे.

होलकर स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. एस.ए. सरन (2) के रूप में पहला विकेट 19 रनों पर गिरने के बाद आर.आई. ठाकुर व एन.ए. शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरूआत दी, लंच के पहले ठाकुर को अरशद खान ने राहुल चन्द्रोल के हाथों पैवेलियन भेज दूसरा झटका दिया. लंच के बाद डी.बी. रांगी (2) व आर.वी. कश्यप (6) को पैवेलियन भेज म.प्र. के गेंदबाजों ने दबाव बनाया, जल्द ही एन.ए. शर्मा (75) को राहुल बाथम ने क्लीन बोल्ड कर पांचवा झटका दिया. 58.5 ओवर में 184 पर 5 विकेट गवाने के बाद हिमाचल का कोई खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं कर सका और 79.1 ओवर में पूरी टीम 246 रनों पर धराशाही हो गई.

  सैमी को मानद नागरिकता से सम्मानित करेगा पाक

म.प्र. की ओर से मोहम्मद अरशद खान ने 25 ओवर में 56 रन देकर 5 विकेट लिए, वहीं अंकुश त्यागी ने 24.1 ओवर में 64 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि राहुल बाथम व आशुतोष शर्मा को 1-1 विकेट मिला. जवाब में पहले दिन खेल खत्म होने तक म.प्र. ने अंशिक दुबे (10) व राहुल बाथम (1) के विकेट सस्ते में गवां दिये. 5वें ओवर की पहली गेंद पर विपिन शर्मा ने दुबे को अरोरा को हाथों पहुंचाकर पहली सफलता दिलाई, वहीं ए.एस. जायसवाल ने 8वें ओवर की चैथीं गेंद पर राहुल को क्लीन बोल्ड कर म.प्र. को दूसरा झटका दिया. 7.4 ओवर के खेल में म.प्र. ने 2 विकेट खोकर 13 रन बना लिए थे. स्टम्प्स के वक्त पार्थ गोस्वामी 2 रन बनाकर विकेट पर मौजूद थे.

  एश्टन एगर की शानदार हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले ही मुकाबले में हराया

Check Also

76वें अखिल भारतीय रेलवे फुटबाल चैम्पयिनशिप (लीग फेज) का आयोजन

उदयपुर. 76वें अखिल भारतीय रेलवे फुटबाल चैम्पयिनशिप (लीग फेज) का आयोजन 23 फरवरी से 4 …