‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते प्रेसिडेंट ट्रंप’ रखा गया अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रम का नाम


नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को गुजरात दौरे पर आएंगे. दौरे के पहले गुजरात सरकार ने एक बड़ा बदलाव किया है. डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम को व्यापक रूप देते हुए निर्णय लिया गया है कि उनके कार्यक्रम ‘केम छो ट्रंप’ की जगह जगह अब ‘नमस्ते प्रेसिडेंट ट्रंप’ नाम दिया गया है. कार्यक्रम का नाम ‘केम छो ट्रंप’ रखने से लगता था जैसे यह कार्यक्रम केवल गुजरात के लोगों तक ही सीमित है.

  लाॅकडाउन के कारण जम्मू-कश्मीर में छत्तीसगढ़ के एक हजार मजदूर फंसे

इस बदलाव के जरिए इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्वरूप देने का प्रयास किया गया है. गुजरात के चीफ सेक्रेटरी अनिल मुकीम ने बताया भारत सरकार ने राज्य सरकार को ‘नमस्ते प्रेसिडेंट ट्रंप’ थीम के बारे में पूरी जानकारी दे दी है. इस पर केंद्र के दिशानिर्देश के अनुसार क्रियान्वन होगा. राज्य सरकार को बताया गया है कि वह इससे जुड़ी प्रचार सामग्री में नमस्ते का इस्तेमाल करें. राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रंप के पहले दौरे का सिर्फ गुजरात तक सीमित लगना सही नहीं होता. इसके अलावा, ‘नमस्ते’ को दुनिया भर में भारतीय अभिवादन माना जाता है.

  IRCTC पर 15 अप्रैल से बुक हो रहे रेल टिकट, अब तक 2 लाख की बुकिंग

रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने कहा, प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश मंत्रालय की ओर से औपचारिक रूप से ‘नमस्ते प्रेसिडेंट ट्रंप’ थीम को मंजूरी देना बाकी है. सूत्र ने कहा कि प्रचार सामाग्रियों जैसे- पोस्टर, होर्डिंग्स पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की तस्वीर होगी.

  निजामुद्दीन की तबलीगी जमात से हरियाणा में लौटे 500 लोगों को क्वारंटाइन में भेजा

Check Also

सीएम योगी को तोड़नी पड़ी परम्‍परा, पहली बार रामनवमी पर गोरखनाथ मंदिर में नहीं

गोरखनाथ . एक बार फिर गोरक्षपीठाधीश्‍वर और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लोककल्‍याण के लिए परम्‍परा …