नरोत्तम ने कैप्टन के बहाने कमल नाथ को घेरा

बासमती चावल की GI टैग पर सियासत

भोपाल . मध्य प्रदेश के बासमती चावल को जीआई टैग (Geographical Indication tag) देने का पंजाब सरकार द्वारा विरोध करने पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने सरकार को आड़ें हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा किसान विरोधी रही है. उन्होंने कभी किसानों का भला नहीं चाह है.

nath-mishra

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

  चीन से तनाव के बीच भारत अमेरिका से खरीदेगा और 72 हजार असॉल्ट राइफल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पंजाब सरकार प्रदेश के किसानों पर कुठाराघात कर रही है. बासमती चावल के GI TAG पर आपत्ति लगाती है. उसपर कमल नाथ मौन क्यों है. जब जब किसान की बात आती है, मप्र कांग्रेस के सारे नेता खामोश रहते है. गृह मंत्री ने कांग्रेस ने किसानों से झूठे वादें कर ही सरकार बनाई थी.

  नेशनल हाईवे-8 पर जनजाति अभ्यर्थियों का धरना समाप्त, संयुक्त बैठक में सहमति के बाद हाईवे पर आवागमन हुआ सामान्य

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मध्य प्रदेश के बासमती चावल की जीआई (Geographical Indication) टैगिंग देने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उन्होंने इस पर रोक लगाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: बासमती चावल GI Tag पर कमल नाथ का जवाब

कैप्टन की इस नाराजगी पर सीएम शिवराज ने भी जवाब दिया था. उन्होंने ट्वीट कर पूछा था आखिर उनकी मध्यप्रदेश के किसान बन्धुओं से क्या दुश्मनी है? यह मध्यप्र देश या पंजाब का मामला नहीं, पूरे देश के किसान और उनकी आजीविका का विषय है.

  संक्रमित व्यक्ति के दिमाग पर अटैक करता है कोरोना, स्ट्रोक-मेमोरी लॉस की बढ़ी समस्या


Check Also

चीफ जस्टिस ने भूमि अधिग्रहण को पैसले पर उठाए सवाल

नई दिल्ली (New Delhi). मुख्य न्यायाधीश (judge) एसए बोबडे ने भूमि अधिग्रहण मामले में आए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *