राजस्थान कृषि महाविद्यालय उदयपुर के NCC कैडेट्स ने ऑनलाइन मनाया बोस का 125 वां जन्मदिन पराक्रम दिवस के रूप में : राठौड़

उदयपुर (Udaipur). महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संगठक कॉलेज राजस्थान (Rajasthan)कृषि महाविद्यालय उदयपुर (Udaipur) की एनसीसी यूनिट के एनसीसी कैडेट्स द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125 वां जन्मदिन   पराक्रम दिवस रूप में ऑनलाइन मनाया गया.

कार्यक्रम आयोजक एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट शंभू सिंह सिसोदिया ने कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी का स्वागत करते हुए इस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि इस अवसर पर माननीय कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र सिंह जी राठौड़ ने ऑनलाइन उपस्थित रहकर एनसीसी कैडेट्स का मनोबल बढ़ाते हुए उत्साहवर्धन किया.

  BN फार्मेसी में जीएस टी और सॉफ्ट स्किल्स डेवलोपमेन्ट पर व्याख्यान

इस अवसर पर डा.आर.ए. कौशिक कार्यवाहक अधिष्ठाता राजस्थान (Rajasthan)कृषि महाविद्यालय उदयपुर (Udaipur)  ने सुभाष चंद्र बोस के व्यक्तित्व के बारे में विस्तार से बताते हुए एनसीसी कैडेट्स को अपने जीवन में उतारने का आह्वान किया.

इस अवसर पर एनसीसी कैडेट हिताक्षी सिकलीगर  ने सुभाष चंद्र बोस के जीवन परिचय से अवगत कराया.इसके पश्चात नेहा खटीक द्वारा सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर आधारित हिंदी कविता की प्रस्तुति दी एवं मुस्कान जांगिड़ ने अंग्रेजी कविता द्वारा प्रस्तुति दी. इस कार्यक्रम में आर.ची.अग्रवाल ने सुभाष चंद्र बोस की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में बताया.

  इस बार महाशिवरात्रि पर बंद रहेगा श्री एकलिंगजी मंदिर

कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स द्वारा सुभाष चंद्र बोस पर आधारित पोस्टर का ऑनलाइन प्रदर्शन किया. कार्यक्रम का संचालन सार्जेंट हर्षिता राठौड़ ने किया.आरसीए एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट शंभू सिंह सिसोदिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया एवं बताया कि इस कार्यक्रम में  75 प्रतिभागियों ने भाग लिया .

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *