सेना भर्ती रैली के अभ्यर्थियों के आवश्यक दिशा-निर्देश


उदयपुर (Udaipur). सेना भर्ती कार्यालय की ओर से प्रदेश के जोधपुर (Jodhpur) , डुगंरपुर, बांसवाडा, सिरोही, उदयपुर (Udaipur), प्रतापगढ़, पाली, जालौर, बाडमेर, जैसलमेर (Jaisalmer) और नागौर जिलों की सेना भर्ती रैली चित्रकूट नगर स्थित महाराणा प्रताप खेलगांव में 8 फरवरी से 27 फरवरी तक आयोजित होगी. यह सेना भर्ती सैनिक सामान्य पद, सैनिक लिपिक/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों ंके लिए होगी.

प्रभारी अधिकारी ने बताया कि रैली के लिए ऑनलाईन पंजीकरण 10 सितंबर से 24 अक्टूबर तक हुआ था. इसमें पंजीकरण करने वाले सभी अभ्यर्थियों को भर्ती में भाग लेने के लिये मास्क, दस्ताने और कोविड-19 (Covid-19) ’फ्री/अस्मटोमैटिक प्रमाण पत्र और नो रिस्क प्रमाण पत्र’ साथ लाना होगा. परिशिष्ट ए और बी प्रति नमूना प्रारूप डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जोइनइंडियनआर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर उपलब्ध है. फ्री/अस्मटोमैटिक प्रमाण पत्र रैली में भाग लेने से पहले 48 घण्टे के भीतर जारी किया होना चाहिए. यदि अभ्यर्थी को निर्धारित प्रमाण पत्र नहीं लेकर आता है तो उसे रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थी अपना मास्क और दस्ताने पहने हुए होने चाहिए तथा पानी की बोतल, अपना किट् और सेनेटाइजर साथ में होना अनिवार्य होगा. अभ्यर्थी को 10 रूपये के स्टाम्प पेपर पर अपना ब्यौरा लेकर आना होगा. स्टाम्प पेपर पर ब्यौरे की प्रतिलिपि संबंधित तहसील कार्यालय से प्राप्त कर सकते है. भर्ती के दौरान स्टाम्प पेपर का होना अनिवार्य है.

  भाजपा केरल में ईसाई समुदाय को साधने में जुटी

उन्होंने बताया कि 1.6 कि.मी. दौड़ के लिए अभ्यर्थी के पास टी शर्ट/बनियान, नेकर एवं जूते (रनिंग किट) होना अनिवार्य है. सिख समुदाय के अभ्यर्थियों को दौड़ के समय ओैर फोटो में पटका या पगड़ी होना अनिवार्य है. सेना भर्ती रैली का विस्तृत कार्यक्रम वेबसाइट पर उपलब्ध है. रैली के लिए ऑंनलाईन पंजीकरण किए हुए अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र उनके स्वयं के ई-मेल पर प्राप्त होगा. उन्होंने यह भी बताया कि सभी अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल पर निर्धारित दस्तावेज एवं ऑनलाईन पंजीकरण से प्राप्त प्रवेश पत्र की दो प्रतिलिपियॉं साथ लेकर आना अनिवार्य है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *