नेहरा ने बताया कि शास्त्री और कोहली दोनों काव्यक्तित्व काफी मिलता-जुलता, इसकारण दोनों की जोड़ी कामयाब


नई दिल्ली (New Delhi). भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं. कोहली और शास्त्री अक्सर एक-दूसरे की तारीफ करते हुए नजर आते हैं. पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद, जब भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड केहाथों हार गई, तब ये कयास लगे थे कि बतौर कोच शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो सकता है. तब कोहली ही शास्त्री के बचाव में आगे आए थे.

  टी20 विश्वकप जीतना चाहती है अफगानिस्तान : राशिद

उन्होंने कोच के रूप में शास्त्री की भूमिका की तारीफ करते हुए उन्हें एक और बार मौका देने वकालत की थी. शास्त्री और कोहली की जोड़ी ने भारतीय टीम को बीते कुछ अर्से में काफी जीत दिलाई हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में टेस्ट सीरीज जीतना सबसे ऊपर रखा जा सकता है. इन जोड़ी ने तेज गेंदबाजी को भी काफी अहमियत दी है और अब भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है.

  पोलैंड सुपरलीगा में खेलेंगे साथियान

टीम इंडिय के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया है कि आखिर क्यों शास्त्री और कोहली की जोड़ी इतनी कामयाब हुई है. नेहरा ने कहा, शास्त्री कोहली को उनका स्पेस देते हैं. कोहली को पता है कि शास्त्री किस तरह के इंसान हैं और उनके साथ काम कैसे करना है. नेहरा ने कहा, शास्त्री बहुत अच्छे मोटिवेटर हैं. यह उनकी खूबी है. वह आपको काफी विश्वास जगा देते हैं. आप कितनी भी मुश्किल में क्यों न हों वह आपको उससे लड़ने और जीतने का हौसला देते हैं. विराट कोहली को भी नेतृत्व करना पसंद है. वह उदाहरण बनाते हैं. दोनों का व्यक्तित्व काफी मिलता-जुलता है. इस वजह से दोनों मिलकर बेहतरीन काम कर पा रहे हैं.’

  IPL के बैट्समैन को टाटा अल्ट्रॉज मिलेगी, IPL 2020 की ऑफिशल पार्टनर बनी टाटा अल्ट्रॉज

Check Also

IPL में शानदार प्रदर्शन करेंगे शुभमन : कार्तिक

दुबई. आईपीएल टीम कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक को उम्मीद है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *