अमेरिकन में एमबीबीएस का नया अकादमिक सत्र शुरू


उदयपुर (Udaipur). बेडवास स्थित अमेरिकन इंटरनेषनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में नया अकादमिक सत्र बुधवार (Wednesday) से विधिवत शुरू हुआ. सीनियर्स और मेडिकल कॉलेज स्टाफ ने नवआगंतुक मेडिकल छात्र-छात्राओं का स्वागत किया. ग्रुप डायरेक्टर डॉ. आनंद झा ने सभी फैकल्टी की मौजूदगी में एमबीबीएस छात्र-छात्राओं को कॉलेज का कल्चर, यहां होने वाली मेडिकल की पढ़ाई और चेयरमैन डॉ. कीर्ति जैन की उपलब्धियां बताई. साथ ही अगले साढ़े चार साल एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान उन्हें कॉलेज, हॉस्टल और मैस में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी.

  इस बार महाशिवरात्रि पर बंद रहेगा श्री एकलिंगजी मंदिर

मेडिकल कॉलेज के संरक्षक डॉ. एसके कौषिक ने नवआंगतुकों का स्वागत करते हुए एमबीबीएस की महत्ता और इस बैच में अध्ययन की महत्ता बताई. डीन एवं प्राचार्य डॉ. विनय जोषी ने नवआगंतुको को उनकी फैकल्टी से रूबरू कराते हुए एंटी रेंगिग स्कावयड से अवगत कराया.

नए सत्र की शुरूआत के बाद सभी नवआगंतुको को सीनियर्स से रूबरू कराया गया और कॉलेज में लाइब्रेरी, विभागों का भ्रमण कराया गया. इससे पहले कॉलेज परिसर में नवआगंतुको को लेकर पहुंचे उनके परिवारजनों का तांता लगा रहा. उन्हें कॉलेज प्रबंधन की ओर से कॉलेज के नियम व छुट्टी या हॉस्टल से ले जाने की प्रक्रिया बताई गई. इस दौरान मेडिकल सुप्रीडेंटेट डॉ. एमएल वैद्य सहित फैकल्टी मौजूद रही.

  महासीर मछली का संरक्षण एवं संवर्धन

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *