नए डिवाइस मोटो जी50 लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोरोला ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए जी सीरीज के नए डिवाइस मोटो जी50 को लॉन्च कर दिया है. स्मार्टफोन को कंपनी ने अभी यूरोप में लॉन्च किया है. यह एक 5जी फोन है जो स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आता है. इसकी कीमत 249.99 यूरो (करीब 21,000 रुपये) है. यह फोन अक्वा ग्रीन और स्टील ग्रे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है.

फोन में 1600×720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का मैक्स विजन एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाले इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90एचझेड और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. मोटो जी50 में 4जीबी रैम दी गई है और यह फोन 64जीबी/128जीबी के इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आता है.फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है. कैमरा फीचर्स के तौर पर इसमें एचडीआर, टाइमर, ऐक्टिव फोटो, प्रो मोड, पोर्ट्रेट मोड, टाइमलैप्स वीडियो के साथ कई और ऑप्शन भी दिए गए हैं. फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000एमएएच की बैटरी लगी है, जो 15 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है.

  मैसेज पढ़कर सुनाएंगे नो‎किया के ये फोन

रियर फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में फेस अनलॉक, 3.5एमएम ऑडियो जैक, टाइप-सी पोर्ट, वाई-फाई 5जीएचझेड, ब्लूटूथ 5.0, 4जी और एनएफसी जैसे ऑप्शन दिए गए हैं. ओएस की जहां तक बात है तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ओएस पर काम करता है. प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में आपको स्नैपड्रैगन 480 एसओसी मिलेगा. फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1टीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *