Tuesday , 26 January 2021

अमेरिका में भी मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, 50 फीसदी ज्यादा संक्रामक

न्यूयॉर्क . पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना (Corona virus) ने से अभी पूरी तरह निजात भी नहीं मिली और अब यह वायरस तेजी से अपना रूप भी बदल रहा है. ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका से भी खबरें आ रही हैं कि यहां भी कोरोना (Corona virus) के नए स्वरूप मिले हैं. खास बात ये है कि वायरस का ये नया रूप 50 फीसदी तेजी से फैल रहा है. कोरोना का ये नया स्ट्रेन ब्रिटेन से अलग है.

  एपल और गूगल ने बाइडन के इमिग्रिशन रिफॉर्म्स का किया स्वागत, भारतीय आईटी पेशेवरों को मिलेगी राहत

व्हाइट हाउस की कोरोना (Corona virus) टास्कफोर्स ने इस नए वेरिएंट को लेकर सरकार को आगाह किया है. टास्कफोर्स ने अलग-अलग राज्यों को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक दोगुने रफ्तार से इसका संक्रमण फैल रहा है. साथ ही कहा है कि वायरस के इस नए वैरिएंट को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालन करने की भी जरूरत है. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के पूर्व कमिश्नर स्कॉट गोटलिब ने बताया कि टास्क फोर्स को जो नया स्ट्रेन मिला है वो ब्रिटेन वाले स्ट्रेन की तरह व्यवहार कर रहा है.

  मिशिगन में एक व्यक्ति ने लॉटरी में जीते एक अरब डॉलर

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) द्वारा गुरुवार (Thursday) को अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन के नए कोरोना (Corona virus) वायरस के अब तक कुल 52 मामलों की पहचान की गई है, जिसमें 26 कैलिफोर्निया में, फ्लोरिडा में 22, कोलोराडो में दो और जॉर्जिया और न्यूयॉर्क में एक-एक मामले दर्ज किए गए हैं. ब्रिटेन में पहली बार पहचाने गए वेरिएंट दूसरे वेरिएंट की तुलना में अधिक आसानी से और तेज़ी से फैलता है.

  विजय माल्या ने ब्रिटेन में रहने का एक और विकल्प आजमाया: वकील

सीडीएस के अनुसार फिलहाल ऐसे कोई सबूत नहीं है जिससे ये कहा जाए कि ये ज्यादा अधिक गंभीर बीमारी लेकर आ रहा है या फिर इससे मौत का खतरा बढ़ रहा है. जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में पिछले एक सप्ताह में औसतन रोजाना 2,686 से अधिक संक्रमितों की मृत्यु हुई और अब तक इस देश में कोविड-19 (Covid-19) से 3,61,453 लोगों की जान जा चुकी है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *