पैनोरमिक रूफ व्यू फीचर के साथ नई टाटा सफारी लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा सफारी को एक बार फिर बाजार में पेश किया है. कंपनी ने हालांकि इसकी बुकिंग जनवरी से शुरू कर दी है, लेकिन कंपनी ने सोमवार (Monday) को इसकी कीमत सार्वजनिक की है. 20 लाख रुपए से कम सेगमेट में कंपनी की इस कार की बाजार में किया मोटर्स के साथ सीधी प्रतिस्पर्धा होने की संभावना है.

नई सफारी को कंपनी ने जगुआर लैंडरोवर की तकनीक के साथ सिनर्जी करके बनाया है. इसे टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और ओमेगा आर्किटेक्चर(ओमेगा आर्क) पर विकसित किया गया है. ओमेगा आर्क लैंड रोवर का डी8 प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर है. टाटा की नई सफारी हैरियर पर बेस्ड है, लेकिन यह 7 सीटर एसयूवी है. इसमें 3 रो सिटिंग दी गई है. आगे की दो लाइन की सिटिंग को लिविंग रूम सिटिंग की तरह बनाया गया है, जबकि लास्ट रो की सिटिंग को थोड़ा एलिवेट रखा गया है, इसकी वजह से पीछे की लाइन में बैठने पर स्टेडियम व्यू मिलता है.

  300 सीसी पावर वाली भारत में हैं कई शानदार और दमदार बाइक्स

नई टाटा सफारी में पैनोरमिक रूफ व्यू दिया गया है. इसकी वजह से यह पीछे की सीट पर से भी बाहर का अच्छा व्यू सुनिश्चित करता है. पीछे की सीट पर लेग रूम को इतना बड़ा रखा गया है कि यह आराम से दो व्यस्कों के बैठने के लिए जगह देता है. कार के डैशबोर्ड पर आईलैंड इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया गया है. इसमें 9 जेबीएल स्पीकर दिए गए हैं. साथ ही इसे टाटा के ‘स्मार्ट कार पैक के साथ कनेक्ट किया जा सकता है जो कार को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है. नई टाटा सफारी का एडवेंचर वर्जन ‘एडवेंचर सर्सोना (Gold)’ भी लॉन्च किया गया है. इस एडवेंचर एडिशन को ऑफरोडिंग एक्सपीरियंस के लिए विशेष तौर पर डिजाइन किया गया है.

  सोने और चांदी में गिरावट

नई टाटा सफारी के सात मॉडल पेश किए गए हैं. इनके मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल्स की कीमत 14.69 लाख रुपए से शुरू होकर 19.99 लाख रुपए के बीच है. जबकि एडवेंचर पर्सोना (Gold) की कीमत 20.20 लाख रुपए है. वहीं कंपनी ने 4 मॉडल के ऑटोमेटिक वर्जन भी पेश किए हैं. नीचे देखें मॉडल्स का प्राइस चार्ट.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *