गुप्टिल और टेलर की शानदार बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने दूसरे एकदिवसीय के साथ ही सीरीज जीती, टीम इंडिया 22 रनों से हारी


ऑकलैंड. मार्टिन गुप्टिल और रॉस टेलर की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबले में टीम इंडिया को 22 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. न्यूजीलैंड ने गुप्टिल के 79 और टेलर के नाबाद 73 रनों की सहायता से निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 273 रन बनाए. इसके बाद जीत के लिए मिले 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 48.1 ओवरों में 251 रनों पर ही सिमट गई. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, जैमीसन, बैनेट, जैमीसन और कोलिन ने दो-दो जबकि निशाम ने एक विकेट लिया.

  वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका एकदिवसीय टीम की कप्तानी करेंगे करुणारत्ने

इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीन विकेट 57 रनों पर ही गिर गये. श्रेयस अय्यर ने 52 रविंद्र जडेजा ने 55 और और नवदीप सैनी ने 45 रन बनाये. बाकि बल्लेबाज सस्ते में ही पेवेलियन लौट गये.  जडेजा ने कठिन हालातों में सैनी के साथ आठवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदें बनाये रखीं पर इस जोड़ी के आउट होने के बाद भारतीय पारी ढ़ह गई. जडेजा ने 73 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं अय्यर ने अर्धशतक लगाया. अय्यर ने 57 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. वह हामिश बेनेट की गेंद पर टॉम लाथम के हाथों कैच हुए. इस मैच में एक समय 100 रनों के अंदर टीम इंडिया ने पांच विकेट गंवा दिये थे.

  ‘द हंड्रेड’ में खेल सकती हैं भारतीय महिला क्रिकेटर

शुरुआत दो विकेट 34 रन तक गिर गए. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल तीन रनों पर ही पेवेलियन लौट गये. वहीं पृथ्वी शॉ को जैमीसन ने आउट किया. यह जैमीसन का पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट रहा. इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी 15 रन पर टिम साउदी की गेंद पर पेवेलियन लौट गये. लोकेश राहुल ने 4 रन बनाये जबकि केदार जाधव 9 रन ही बना पाये. इससे पहले मेजबान टीम की पारी के दौरान टेलर ने 74 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 73 रन बनाये. उन्होंने 9वे विकेट के लिए काइली जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की साझेदारी की. वहीं गप्टिल ने 79 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 3 छक्के लगाए. हेनरी निकोल्स ने 41 रन बनाये. इसके अलावा जैमीसन 24 गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद रहे.किवी बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवर में 53 रन बनाए.

  एश्टन एगर की शानदार हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले ही मुकाबले में हराया

टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दूल ठाकुर ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया. टीम इंडिया ने इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया है जबकि न्यूजीलैंड टीम ने मिचेल सैंटनर की जगह काइल जैमीसन को जगह दी.

Check Also

नायडू ट्रॉफी : इरफान अली का शतक, पार्थ व अंकुश के अर्द्धशतक

पहले दिन मध्य प्रदेश के 8 विकेट पर 280 रन इन्दौर . इरफान अली (105) …