शराब की जगह पिया सैनिटाइजर, नौ की मौत

प्रकाशम . आंध्र प्रदेश में नौ लोगों की शराब की जगह कथित तौर पर सैनिटाइजर पीने से मौत हो गई है. यह घटना प्रकाशम जिले में घटित हुई. मामले पर डीएसपी के प्रकाश राव ने कहा, तीन भिखारी, तीन रिक्शा चालक और तीन हमालिस (कुली) ने शराब की बजाय सैनिटाइटर का सेवन कर लिया. एक की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि बाकी अन्य की नींद में मौत हो गई. मामले की जांच की जा रही है.

prakasam

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

  प्रधानमंत्री 15 अगस्त को आत्मनिर्भर भारत की रूपरेखा करेंगे प्रस्तुत

प्रकाशम जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ कौशल जिन्होंने कुरीचेडू मंडल मुख्यालय का दौरा किया, उन्होंने कहा कि मृतक पिछले कुछ दिनों से पानी और शीतल पेय के साथ सैनिटाइजर का सेवन कर रहे थे. एसपी ने कहा, हम यह भी जांच कर रहे हैं कि क्या उन्होंने सैनिटाइजर को किसी अन्य विषाक्त पदार्थों के साथ मिलाया था.’

एसपी ने आगे कहा, उनके परिवार के सदस्यों का कहना है कि ये लोग पिछले दस दिनों से सैनिटाइजर का सेवन कर रहे थे. हम क्षेत्र में बेचे जा रहे सैनिटाइजर स्टॉक को जांच के लिए भेज रहे हैं. कुरीचेडू में वर्तमान में कोरोना वायरस के मामलों की वजह से लॉकडाउन लागू है और पिछले कुछ दिनों से यहां शराब की दुकाने भी बंद है.

  ओएफसी से जुड़े चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर, बेहतर होंगी दूरसंचार सेवाएं


पुलिस ने बताया कि आदतन शराबी शराब न मिलने पर सैनिटाइजर का सेवन कर रहे हैं. गुरुवार रात को इसके पहले पीड़ित दो भिखारी बने. एक की जहां मौके पर मौत हो गई वहीं दूसरे ने डार्सी शहर के सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया. देर रात तीसरे व्यक्ति को बेहोश होने के बाद डार्सी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया.

  अवतारी महापुरुषों को जातियों में बांटना हिंदू समाज को कमजोर करने की साजिशः नरेंद्र गिरि

छह अन्य जो सैनिटाइजर पीने के बाद बीमार पड़ गए थे उनकी शुक्रवार सुबह मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि सैनिटाइजर का सेवन करने के बाद बीमार पड़े कुछ अन्य लोगों का गांव में अपने घरों पर इलाज चल रहा है.


Check Also

रूस ने आखिर तैयार किया कोरोना वैक्सीन

राष्ट्रपति पुतिन ने बताया उनकी एक बेटी को दिया गया टीका मॉस्को . कोरोना वैक्सीन …