मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू को टक्कर देने आ रही निसान मैग्नाइट


मुंबई (Mumbai). भारतीय बाजार में सब फोर मीटर कम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड सबसे ज्यादा है. इसकारण कार निर्माता कम्पनियां इसी सैगमेंट पर पूरा ध्यान केंद्रित कर रही हैं.निसान अब भारतीय बाजार में अपनी मैग्नाइट एसयूवी को पेश करने की तैयारी कर रही है. जानकारी के अनुसार यह एसयूवी रेना ट्राइबर के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, यानी कार में आपको बेहतरीन स्पेस मिल सकती है. निसान मैग्नाइट की कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं. हाल ही में कुछ और तस्वीरें भी सामने आई हैं,इसमें कार के फ्रंट डिजाइन का खुलासा हुआ है.

  रेल किराये पर विकास प्रभार डालने की तैयारी

तस्वीरों में पता चला है कि निसान मैग्नाइट में हैलोजन लैंप दिए गए हैं. ग्रिल के दोनों साइड क्रोम लाइनिंग मौजूद है साथ ही हेडलाइट और फॉगलैम्प पर भी क्रोम लाइनिंग दी गई है. माना जा रहा है कि यह कार भारतीय बाजार में मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू को कड़ी टक्कर देगी. इस एसयूवी को 5.50 लाख से लेकर 9 लाख रुपये के बीच में होगी.

  ताइक्वांडो खिलाड़ी की हत्या का आरोपी पहलवान सोमवीर गिरफ्तार

इंजन

कंपनी एसयूवी को 1.0-लीटर, 3 सिलिंडर,बीआर10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन के साथ लेकर आएगी. यह इंजन 72 एचपी की पावर और 96एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया होगा. मैग्नाइट में 360 डिग्री कैमरा, रिमोट इंजन स्टार्ट, बड़ी ट्च स्क्रीन वाला इन्फोटेंमेंट सिस्टम, चार एयरबैग और डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर आदि मिल सकता है.

  अनलॉक 5: आधे ही खुलेंगे सिनेमा हॉल

Check Also

शमी की पत्नी हसीन जहां को सुरक्षा देने के निर्देश

कोलकाता (Kolkata). कलकत्ता हाई कोर्ट ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को सुरक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *