टिड्डियो से भरा टोकरा सदन में लेकर पहुंचे नोखा विधायक


जयपुर. आज राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान कुछ जिलों के विधायक किसानों को टिड्डियों के हमले से हो रहे नुकसान का मामला लेकर पहुंचे इस विधायकों ने अपने-अपने तरीके से किसानों का दर्द सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया. ऐसे विधायकों में से एक नोखा विधायक बिहारी विश्नोई टिड्डियों से भरा टोकरा लेकर विधानसभा पहुंच गए.

विधायक के ऐसे विधानसभा की कार्रवाही में पहुंचने का अंदाज सदन के अंदर और बाहर चर्चा का विषय बन गया वहीं नोखा विधायक के अलावा गंगानगर जि़ले से अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी भी सदन में टिड्डियों का मुद्दा उठाने के लिए सन्देश लिखा एक बैनर पहनकर पहुंची बैनर में लिखा हुआ था कि बीकानेर संभाग में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर शीघ्र मुआवज़ा दिलाये जाए. बावरी के साथ ही कुछ अन्य विधायकों ने भी टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को मुआवज़ा देने के लिए सरकार का ध्यान खींचा.

  कोरोना काल में मरना भी हुआ महंगा, श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार भी महंगा

पश्चिमी राजस्थान के कई क्षेत्रों के किसान टिड्डियों के हमलों से नुकसान से परेशान है पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से टिड्डियों का दल यहां आकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है. किसान इन टिड्डियों को भगाने के लिए कई तरह के जतन करने को मजबूर हैं. टिड्डियों से बचाव के लिए किसान खेतों में फसल को बचाने के लिए तरह तरह के जतन तो कर रहे है पर टिड्डियो के चट करने से बेहद दुखी सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में लगे है.

  इसी साल होगा एयर इंडिया और बीपीसीएल का विनिवेश!

Check Also

रेल मंत्री पीयूष गोयल की अपील, गंभीर बीमारी से पीड़ित लोग नहीं करे श्रमिक ट्रेनों से यात्रा

नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना महामारी (Epidemic) के बीच प्रवासी मजदूरों को घर वापस पहुंचाने …