मप्र में संक्रमितों की संख्या 31 हजार 806, शुक्रवार को मिले 838 नए संक्रमित, 10 की मौत


भोपाल (Bhopal). मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में संक्रमितों की संख्या 31 हजार 806 हो गई है. दस लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 867 हो गया है. हालांकि सक्रिय केस 8668 हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मिलने की गति पर विराम नहीं लग रहा है. शुक्रवार (Friday) को 838 नए मरीज मिले हैं. वहीं भोपाल (Bhopal) में कोरोना के 166 नए मामले सामने आए हैं. शहर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 6634 हो गई है. यहां अब तक 3868 कोरोना संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है. इंदौर (Indore) में 120 नए मरीज मिले हैं, जबकि एक की मौत हुई है. जबलपुर (Jabalpur)जिले में 125 नए संक्रमित मिले. यह एक दिन में अब तक की सर्वाधिक संख्या है.

  अंतर्राष्‍ट्रीय समुद्री व्‍यापार के लिए एक प्रमुख बंदरगाह केन्‍द्र होगा: पीएम मोदी

वहीं, दो लोगों की मौत हुई है.महाकोशल-विंध्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. रीवा में एक ही परिवार के 18 सदस्यों समेत 29 लोग संक्रमित मिले हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रीवा, सतना और नरसिंहपुर में पांच दिन का लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया है. सतना में 12, पन्ना में तीन, मंडला में एक और कटनी जिले में 11 मरीज मिले हैं. मालवा-निमाड़ क्षेत्र में संक्रमण का दायरा बढ़ गया है.

  आप ने दिल्ली में भाजपा नेता का ऑडियो क्लिप जारी किया

नीमच में 19, शाजापुर जिले में नौ, झाबुआ जिले में सात, देवास में छह, आगर-मालवा और कानड़ में एक-एक, बड़ौद के गांव ढाबला खाम में दो, आलीराजपुर जिले में तीन, बुरहानपुर (Burhanpur) में सात, मंदसौर जिले में 17, उज्जैन और रतलाम जिले में 13-13, बड़वानी में 40, खंडवा जिले में 13 और खरगोन में 19 पॉजिटिव मिले हैं. उधर, छतरपुर में नौ, राजनगर, टीकमगढ़ और खजुराहो में एक-एक, महाराजपुर में चार और निवाड़ी में तीन संक्रमित मिले हैं. मुरैना व शिवपुरी (Shivpuri)में 16-16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  आईसीसी बोर्ड की अहम ऑनलाइन बैठक आज

Check Also

रूस ने आखिर तैयार किया कोरोना वैक्सीन

राष्ट्रपति पुतिन ने बताया उनकी एक बेटी को दिया गया टीका मॉस्को . कोरोना वैक्सीन …