ग्वाटेमाला जाने से पहले ओलंपिक तीरंदाजों को दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी खुराक

पुणे (Pune) . टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय तीरंदाजों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक अगले सप्ताह ग्वाटेमाला सिटी में होने वाले विश्व कप चरण एक के लिए रवाना होने से पहले दी जाएगी. टीम अभी यहां सैन्य खेल संस्थान में अभ्यास कर रही है.

विश्व कप के पहले चरण का आयोजन 19 अप्रैल से किया जाएगा और कोविड काल में यह सीनियर तीरंदाजों के लिए पहला टूर्नामेंट होगा. तीरंदाज तीन विश्व कप में हिस्सा लेंगे और तीसरा विश्व कप जुलाई में होने वाले टोक्यो ओलंपिक से पहले ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट होगा. टीकाकरण अभियान के तहत संस्थान सभी तीरंदाजों का टीकाकरण करवा रहा है जिसमें आठ मुख्य भारतीय – पुरूषों में अतनु दास, तरूणदीप रॉय, प्रवीण जाधवन और बी धीरज (रिजर्व) और महिलाओं में दीपिका कुमारी, अंकिता भकत, कोमोलिका बारी और मधु वेदवान (रिजर्व) – तीरंदाज शामिल हैं.
सैन्य खेल संस्थान के अधिकारी ने कहा उन्हें आठ मार्च को कोविशील्ड की पहली खुराक दी गयी थी जबकि दूसरी खुराक अगले सप्ताह (सात अप्रैल) दी जाएगी.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

उन्होंने कहा 16 सदस्यीय सीनियर भारतीय दल में हर किसी को टीके की पहली डोज दे दी गई है जिसमें कोच और सहयोगी स्टाफ भी शामिल है. हमने सेना के 29 तीरंदाजों – 20 रिकर्व और नौ कम्पाउंड वर्ग – का भी टीकाकरण कराया है. अभी तक भारत ने पुरूष वर्ग में टीम कोटा और महिला वर्ग में एक व्यक्तिगत कोटा हासिल कर लिया है. महिला टीम के पास क्वालीफाई करने का अंतिम मौका पेरिस में 21 से 27 जून तक होने वाले विश्व कप के तीसरे चरण में होगा.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

 

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *