राहुल के हेड कोच बनने पर संशय, गांगुली ने कहा वह चाहें तो इस पद के लिए कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली (New Delhi) . टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच नहीं रहेंगे. खबरु है टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. बीसीसीआई की तरफ से अब तक इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि द्रविड़ के साथ दुबई में कोचिंग की जिम्मेदारी को लेकर बातचीत हुई थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है. सौरव गांगुली ने कहा द्रविड़ टीम के नए हेड कोच होंगे या नहीं इसको लेकर फिलहाल कोई कन्फर्मेशन नहीं है. मैंने भी अखबारों में पढ़ा है कि वह कोच हो सकते हैं, लेकिन आपको बता दें कि हमने नए कोच के लिए विज्ञापन दिया है. अगर वह आवेदन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों खबर थी कि राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाने के लिए सौरव गांगुली और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मना लिया है. साथ ही रिपोर्ट में दावा किया किया गया था कि द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे. गांगुली ने कहा कि द्रविड़ ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) को लेकर उनसे दुबई में बातचीत की थी. गांगुली ने कहा वो फिलहाल एनसीए के डायरेक्टर हैं. वह दुबई में हमसे एनसीए को लेकर बातचीत करने के लिए आए थे. नए क्रिकेटरों को लाने में एनसीए का बड़ा रोल होता है. वह इसी संबंध में चर्चा करने के लिए आए थे.

उल्लेखनीय है कि राहुल द्रविड़ को पहले भी टीम इंडिया का कोच बनने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. गांगुली के मुताबिक एक बार फिर से द्रविड़ के सामने डेड कोच बनने का प्रस्ताव रखा गया है लेकिन अभी तक उन्होंने कुछ नहीं कहा है. गांगुली ने कहा हमने उनसे पहले भी सीनियर टीम का कोच बनने को लेकर बातचीत की थी, लेकिन उस वक्त भी उन्होंने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. वह अब भी अपने रुख पर कामय हैं. उन्होंने फैसले के लिए थोड़ा समय मांगा है. देखते हैं क्या होता है.

टी-20 वर्ल्ड के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. विराट कोहली ने ऐलान किया है कि वह वर्ल्ड कप के बाद कप्तान नहीं रहेंगे. हेड कोच रवि शात्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मांगे गए हैं. कोच पद के लिए बीसीसीआई ने जो शर्तें रखी हैं उसके मुताबिक उम्मीदवार की उम्र 60 साल से कम होनी चाहिए. शास्त्री अगले साल मई में 60 साल के हो जाएंगे. बॉलिंग कोच भरत अरुण इस साल दिसंबर में 59 के हो जाएंगे. जबकि बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ 53 साल के होने वाले हैं. कहा जा रहा है कि राठौर हेड कोच के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *