Thursday , 21 October 2021

प्री आर्डर्स के पहले दिन 50 लाख से ज्यादा आईफोन बुक -प्री-ऑर्डर होने वाले डिवाइसेज की प्री-बुकिंग शुरू

नई दिल्ली (New Delhi) . प्री-ऑर्डर्स शुरू होने के पहले ही दिन ऐपल आईफोन 13 सीरीज की 50 लाख से ज्यादा यूनिट्स बुक हो गईं. इन चारों नए आईफोन्स के प्री-ऑर्डर्स 17 सितंबर से शुरू हो चुके हैं. कंपनी 24 सितंबर से इन स्मार्टफोन्स की शिपमेंट शुरू कर देगी. एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि लेटेस्ट आईफोन 13 सीरीज को चीन में जबर्दस्त कामयाबी मिली है. खास बात है कि ये आंकड़े चीन में थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स पर मिले प्री-ऑर्डर्स के हैं. और इनमें चीन में ऐपल के ऑनलाइन स्टोर पर सीधे मिले प्री-ऑर्डर्स की संख्या शामिल नहीं है.

  मूडीज ने भारतीय बैंकिंग प्रणाली परिदृश्य नकारात्मक से स्थिर किया

इसके अलावा ऐसी भी खबरें आईं कि चीन में कुछ ग्राहकों को ऐपल की वेबसाइट ऐक्सिस करने में भी दिक्कत हुई. वेबसाइट ठीक तरह से लोड नहीं हो रही थी. जिसके चलते चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर ऐपल की वेबसाइट के डाउन होने से जुड़े हैशटैग भी ट्रेंड होने शुरू हो गए. हालांकि, कंपनी ने योजना बनाई थी कि 24 सितंबर से प्री-ऑर्डर होने वाले डिवाइसेज की प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी. लेकिन अब ऐसा नहीं है. नए आईफोन मॉडल्स की भारी डिमांड के चलते अब ऐपल ने नए ऑर्डर्स के लिए डिलिवरी डेट को सितंबर के आखिर से आगे बढ़ाकर अक्टूबर के आखिर तक कर दिया है. नई आईफोन 13 सीरीज में क्यूपर्टिनो की टेक दिग्गज ऐपल ने बहुत कम अपग्रेड किए हैं. लेकिन फिर भी इस सीरीज को लेकर जमकर डिमांड हो रही है खासतौर पर चीनी मार्केट में. इसकी वजह है कि अमेरिका में प्रतिबंध के चलते हुवावे टेक्नॉलजीज मार्केट में हाई-ऐंड सेगमेंट से गायब है और वहां फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की कमी है.
इसके अलावा ऐपल आईफोन 13 सीरीज की कम कीमत को भी बढ़ी डिमांड की वजह बताया जा रहा है. बता दें कि ऐपल ने पिछली आईफोन 12 सीरीज की तुलना में आईफोन 13 सीरीज के दाम कम रखे हैं. बता दें ‎कि ऐपल ने कुछ दिनों पहले ही अपनी नई जेनरेशन सीरीज आईफोन 13 लॉन्च की है. नई आईफोन 13 सीरीज में कंपनी ने चार नए स्मार्टफोन्स- आईफोन 13, आईफोन 13 प्रो, आईफोन 13 प्रो मेक्स और आईफोन 13 मिनी लॉन्च किए हैं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *