Wednesday , 14 April 2021

कलेक्‍टर के आदेश पर शहर में दुकानें, शाॅपिंग माॅल और रेस्त्रां सीज, लेकिन पहुंच वालों तक नहीं पहुंंच सका प्रशासन

उदयपुर (Udaipur). शहर में कोविड संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बावजूद सार्वजनिक स्थानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क नहीं पहनने की लापरवाही पर आखिरकार प्रशासन को सख्ती अपनानी पड़ी. जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा के आदेश पर प्रशासन की टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही करते हुए रविवार (Sunday) को कुल छह व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को आगामी आदेश तक के लिए सील कर दिया. इनमें शास्त्री सर्किल स्थित वी-मार्ट और डोमिनोज पिज्जा, बापू बाजार बैंक (Bank) तिराहा स्थित आर.के. फास्ट फूड मार्ट, और ईट आउट रेस्टोरेंट, सुखाड़िया सर्किल स्थित भोलेनाथ चाट भंडार और डंगवाल चाट भंडार को सीज कर दिया गया है.

  लूट व डकैती की योजना बनाते 05 अभियुक्त गिरफ्तार

दूसरी तरफ जिनकी पहुंच ऊपर तक है उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसमें शहर के बीचों बीच चल रहे कई शराब के बार, कई नेताओं की होटलें सहित कई प्रकार के व्‍यवसार भी शामिल है जिन पर कार्रवाई करने से प्रशासन ने परहेज किया है.

एक दिन पहले समझाया, फिर भी नहीं माने

अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) (शहर) अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार (Saturday) को ही सुखाड़िया सर्किल पर स्थित दुकानदारों से समझाइश की गई थी और चालान भी बनाए गए थे. शहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. ग्राहकों से कोरोना प्रोटोकाॅल की पालना करवाना भी दुकानदारों की जिम्मेदारी है, लेकिन इसके बावजूद रविवार (Sunday) को कोरोना प्रोटोकाॅल की धज्जियां उड़ाई जा रही थी. इसलिए सुखाड़िया सर्किल स्थित स्थित भोलेनाथ चाट भंडार और डंगवाल चाट भंडार को आगामी आदेश तक के लिए सीज किया गया है. प्रशासन की यह अपील है कि हर व्यक्ति कोरोना प्रोटोकाॅल की पालना करें.

  शहर के सभी धार्मिक स्थल रहेंगे बंद : कलक्टर के साथ बैठक में सभी धार्मिक नेता हुए सहमत

वी-मार्ट में पैर रखने तक की जगह नहीं थी

तहसीलदार गिर्वा युवराज कौशिक ने बताया कि शास्त्री सर्किल स्थित वी-मार्ट और डोमिनोज पिज्जा में जब पहुंचे तो वहां पैर रखने तक की जगह नहीं थी. मास्क भी बहुत कम लोगों ने लगा रखे थे. बार-बार समझाइश के बावजूद यहां कोरोना प्रोटोकाॅल की पालना नहीं की जा रही थी. ऐसे में एसडीएम सौम्या झा के निर्देश पर दोनों प्रतिष्ठानों को अग्रिम आदेश तक के लिए सीज किया गया है.
पुलिस (Police) और प्रशासन के आला अधिकारी रहे मौजूद

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *