कोरोना से प्राण गंवाने वाले पांच लाख अमेरिकियों की याद में व्हाइट हाउस में होगा एक मिनट का मौन

वॉशिंगटन . कोविड-19 (Covid-19) वायरस से सबसे प्रभावित अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन देश में कोविड-19 (Covid-19) के कारण प्राण गंवाने वाले पांच लाख लोगों की याद में सोमवार (Monday) को व्हाइट हाउस में एक मिनट का मौन रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे.

अमेरिका में कोरोना (Corona virus) से मौत का पहला मामला सामने आने के करीब एक साल बाद सोमवार (Monday) को देश में मृतकों की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो जाने की आशंका है. व्हाइट हाउस ने कहा है कि बाइडन संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की याद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. उनके साथ प्रथम महिला जिल बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा उनके पति डग एमहॉफ भी होंगे.

  भारतीय सुरक्षा बलों से खौफ में पाकिस्तानी आंतकी, सरहद पार लांच पैड्स छोड़कर भागे

वे इस समारोह में मौन रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे. ‘जॉन हॉप्किन्स’ विश्वविद्यालय के मुताबिक संक्रमण के कारण एक साल में करीब पांच लाख लोगों की मौत हुई है. मृतकों की यह संख्या कंसास सिटी, मिसौरी और अटलांटा शहर की आबादी के बराबर है. देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा, ‘1918 में इन्फ्लुएंजा महामारी (Epidemic) के बाद से बीते 102 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ था.’ अमेरिका में 19 जनवरी को संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख पार कर गई थी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *