प्रताप पुण्यतिथि पर संगोष्ठी का आयोजन – ग्राम विकास में भागीदारी हेतु युवा शक्ति का आव्हान

ख़मनोर. वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 423 वी पुण्यतिथि के अवसर पर खमनोर के युवा मंडलों ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की एवं उनके आदर्शों को आत्मसात करने का प्रण लिया. युवाओं ने महाराणा प्रताप की जयघोष के साथ शोर्यधरा को गुंजायमान कर दिया. इस अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में सभी युवा वक्ताओं द्वारा दलगत राजनीति से अलग हट कर प्रताप के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए वर्तमान में उन्हें चरितार्थ करने की आवश्यकता पर बल दिया गया.

  ईडी ने हवाला कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

संगोष्ठी में उपस्थित युवाओं ने सभी मंडलों को मिलाकर बनाई गई संयुक्त ‘महाराणा प्रताप ग्राम विकास समिति’ के माध्यम से ख़मनोर पंचायत के जनसेवकों को प्रत्येक विकास कार्य में मानवीय सहयोग देने के साथ ही अवांछित गतिविधियों के गांधीवादी तरीके से विरोध का संकल्प लिया.

युवाओं ने 18 जून को युद्धभूमि रक्ततलाई में प्रतिवर्ष हल्दीघाटी युद्धतिथि पर होने वाले दीपांजलि समारोह को एक दिवसीय युद्धतिथि मेले के रूप में हमेशा के लिए ग्राम पंचायत द्वारा मेला आयोजित कराने, बस स्टैंड पर यात्री सुविधाओं का विकास कराने, स्वच्छता के प्रति ग्रामीणों व व्यवसायियों सहित सफाईकर्मियों को प्रोत्साहित कर गंदगी फैलाने पर पाबंद कराने, युवाओं को खेल से जोड़ते हुए अच्छी टीमें बनाने आदि अन्य मसलों पर मांग पत्र के जरिये पंचायत व जिम्मदारों से मांग की है.

  पुलवामा : एक साल के बाद भी नहीं मिली शहीद की पत्नि को नौकरी

संगोष्ठी में जय हल्दीघाटी नवयुवक मंडल अध्यक्ष चेतन पंवार,हल्दीघाटी पर्यटन समिति अध्यक्ष राकेश पालीवाल, ब्रह्मशक्ति नवयुवक मंडल अध्यक्ष दीपक पालीवाल, प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेश पालीवाल सहित संस्थापक कमल मानव, तिलकेश पालीवाल,चेतन दूरिया,अशोक सोनी आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Check Also

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक Whatsapp group में 29 अश्लील क्लिपिंग डाली

अजमेर. अजमेर में दाे दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के Whatsapp group-कांग्रेस किंग ग्रुप में अश्लील …