न्यूजीलैंड को हराकर जीत का सिलसिला बरकरार रखने उतरेगी पाकिस्तान

शारजाह . भारत के खिलाफ पहले ही मैच में मिली शानदार जीत से उत्साहित पाकिस्तानी क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में अब मंगलवार (Tuesday) को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का सिलसिला बरकरार रखने उतरेगी. इसके अलावा उसका इरादा इस मैच में बड़ी जीत दर्ज कर कीवियों को पाक दौरा रद्द करने का जवाब देना भी रहेगा. न्यूजीलैंड ने इससे पहले पाक दौरे पर पहुंचने के बाद भी सुरक्षा कारणों से अपनी टीम को वापस बुला लिया था. जिससे बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ओर पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि अब टी20 विश्व कप में कीवी टीम को हराकर उसे करारा जवाब देना होगा. पाक कप्तान बाबर आजम ने भारत पर मिली जीत के बाद अपने खिलाड़ियों से कहा, ‘हम यहां सिर्फ भारत को हराने नहीं आए हैं. हम विश्व कप जीतने आए हैं और यह भूलना नहीं है.’

वहीं पाकिस्तान के कई पूर्व कप्तानों ने भी टीम को जश्न के खुमार में नहीं डूबने से बचने को कहा है क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कई मैच जीतने होंगे. न्यूजीलैंड टीम पाक पहुंचने के बाद सुरक्षा कारणों का हवाला देकर खेलने से पीछे हट गयी थी. इससे विश्व कप के पहले पाक को तैयारियों का अवसर नहीं मिला था. न्यूजीलैंड के दौरे से वापसी जाने के कारण इंग्लैंड ने भी दौरा रद्द कर दिया जिसके लिए भी पाक कीवी टीम को ही जिम्मेदार मानता है. आजम ने इसके बाद दोनों टीमों की आलोचना करते हुए कहा था, ‘पाक हमेशा खेल के हित में काम करने की कोशिश करता है पर बाकी टीमें नहीं.’ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके सभी को हैरान किया है. आजम और मोहम्मद रिजवान के अलावा उसके पास फखर जमां, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं.

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास इमाद वसीम, शादाब खान और हफीज के अलावा शाहीन शाह अफरीदी जैसे गेंदबाज हैं. भारत के खिलाफ शाहीन ने घातक गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी. अब शाहीन का सामना करना न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा. डैथ ओवरों में हारिस रऊफ पाक के लिए काफी उपयोगी साबित हुए. वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से अभ्यास मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जिससे वह दबाव में रहेगी. वहीं अहम बल्लेबाज और कप्तान केन विलिसमसन की फिटनेस भी टीम की परेशानी का कारण है. अगर वह नहीं खेल पाते हैं तो यह टीम के लिए करारा झटका होगा. कीवी टीम के पास हालांकि टिम साउदी, काइल जैमीसन जैसे अच्छे गेंदबाज हैं. कुल मिलाकर यह मुकाबला रोमांचक होने के आसार हैं.

दोनो टीमें इस प्रकार हैं:
न्यूजीलैंड : केन विलियमसप (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी.
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मोहम्मद वसीम, सोहेब मकसूद.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *