जून में संसदीय समितियों की बैठक शुरू होंगी, राज्यसभा के लंबित मतदान भी जून माह में होने की संभावना

नई दिल्ली (New Delhi). 31 मई को लॉक डाउन 4.0 समाप्त होने जा रहा है इसके साथ ही संसदीय समितियों की बैठकों और मानसून सत्र को लेकर सचिवालय की गतिविधियां शुरू हो गई हैं.

22 विपक्षी दलों की बैठक में सरकार (Government) से संसदीय कामकाज बहाल करने की मांग के बाद, लोकसभा (Lok Sabha) के अध्यक्ष ओम बिरला एवं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के बीच चर्चाएं हुई हैं.राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू सभी राजनीतिक दलों से मिलकर अगला सत्र कब शुरू किया जाए. इसको लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं.

  [देखने का भविष्य] ED QLED 8K: जहां एआई अपस्केलिंग देता है डीप लर्निंग

पिछले दो माह से संसदीय समितियों की बैठक भी नहीं हो रही हैं. इन बैठकों को भी जल्द शुरू किया जाना है. आमतौर पर जुलाई के तीसरे सप्ताह में संसद का मानसून सत्र आयोजित होता है.

लोकसभा (Lok Sabha) के अध्यक्ष ओम बिरला संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और दोनों सदनों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच संसदीय कामकाज को शुरू करने के संबंध में बैठकें हुई हैं. जून माह में संसदीय समिति की बैठकों का काम शुरू हो, इसके संबंध में विचार विमर्श किया गया है.

  तालिबान- अफगान सरकार में वार्ता शुरु करने के करीब

राज्यसभा की 18 सीटों के लिए मतदान चुनाव आयोग ने रोक दिया था. इसमें गुजरात की 4, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान की तीन-तीन,झारखंड की दो, मेघालय और मिजोरम की एक-एक सीट रिक्त है. इस संबंध में राज्यसभा के सभापति ने चुनाव आयोग से भी मतदान कराने के लिए विचार विमर्श किया है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के साथ भी उनकी चर्चा हो चुकी है.

  दिल्ली में फिर भूकंप के झटके 4.5 की तीव्रता से हिली धरती

Check Also

बीएसएनएल ने दिया चीनी कंपनी को बड़ा झटका

नई दिल्‍ली . सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने 4जी दूरसंचार नेटवर्क उन्नत बनाने …