पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव, इस महीने 10 बार डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी


नई दिल्ली (New Delhi). घरेलू बाजार में सोमवार (Monday) को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. अभी एक दिन पहले ही तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतों में ही 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. वहीं पिछले सप्ताह सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार 4 दिनों तक पेट्रोल (Petrol) और डीजल की कीमतों की कीमतों को परिवर्तन नहीं किया था पर शनिवार (Saturday) और रविवार (Sunday) को डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई. इस प्रकार इस महीने 10 बार डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है.

दिल्ली में सोमवार (Monday) को पेट्रोल (Petrol) और डीजल दोनों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोल (Petrol) कल के भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर है. डीजल भी कल के भाव 81.94 रुपये प्रति लीटर हैं. मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल (Petrol) के दाम 87.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.11 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं कल मुंबई (Mumbai) में डीजल 14 पैसे महंगा हो गया था. कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल (Petrol) की कीमत 82.10 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 77.04 रुपये प्रति लीटर है. यहां भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कल डीजल के दाम 13 पैसे बढ़ गए थे. चेन्नई में चेन्नई में शनिवार (Saturday) को डीजल 13 पैसे महंगा हो गया है. ऐसे में अब पेट्रोल (Petrol) 83.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.86 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में शनिवार (Saturday) को डीजल 13 पैसे महंगा हो गया है. बेंगलुरु (Bengaluru) में शनिवार (Saturday) को बेंगलुरु (Bengaluru) में डीजल के दाम 14 पैसे बढ़ गए थे. अब पेट्रोल (Petrol) के दाम 83.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.88 रुपये प्रति लीटर हैं.

  पेट्रोल-डीजल कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

इस महीने 10 बार जो डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. वहीं पेट्रोल (Petrol) की बात करें तो इसकी कीममों में गत 29 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके दाम में अंतिम बार बीते 29 जून को बढ़ोतरी हुई थी, वह भी केवल 5 पैसे प्रति लीटर. दिल्ली में 27 जुलाई, सोमवार (Monday), को पेट्रोल (Petrol) की कीमत 80.43 रुपये और डीजल 81.94 रुपये रही. पिछले सप्ताह के शुरूआती दिनों को छोड़ दिया जाए तो शेष दिन कच्चे तेल की कीमतों में बदलावा नहीं रहा. बीते मंगलवार (Tuesday) को ही कच्चा तेल चढ़ कर चार महीने के शीर्ष स्तर पर चला गया था. उसके बाद से ही इसमें हल्की नरमी या तेजी का माहौल है. बीते सप्ताह कारोबार की समाप्ति पर यह 0.04 डॉलर (Dollar) की नरमी के साथ बंद हुआ था.

  कोरोना संक्रमण 57 लाख के पार, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 46 लाख से ऊपर

Check Also

पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन

भारत के खिलाफ खेली थी 1986 में 210 रन की पारी मुंबई . डीन जोन्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *